The Lallantop
Advertisement

विराट कोहली ने पहली बॉल पर बनाया था रिकॉर्ड, अनुष्का शर्मा ने बर्थडे विश के साथ याद दिलाया!

Virat Kohli की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस Anushka Sharma ने बेहद ख़ास अंदाज़ में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान को बर्थडे विश किया. अनुष्का ने कोहली का जो रिकॉर्ड शेयर किया, वो उनकी बैटिंग का नहीं, बल्कि बॉलिंग का है.

Advertisement
Virat Kohli, Anushka sharma, World Cup 2023
अनुष्का ने ख़ास अंदाज़ में किया कोहली को बर्थडे विश (Insta/anushkasharma)
pic
रविराज भारद्वाज
5 नवंबर 2023 (Updated: 5 नवंबर 2023, 17:31 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Virat Kohli. किंग कोहली 5 नवंबर को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस स्पेशल दिन पर दुनियाभर से फ़ैन्स से लेकर कई सेलिब्रिटिज़ और क्रिकेट दिग्गज कोहली को जन्मदिन (Virat birthday) की बधाई दे रहे हैं. ऐसे में कोहली की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने भी बेहद ख़ास अंदाज़ में इंडियन क्रिकेटर को बर्थडे विश किया.

अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से विराट की एक फ़ोटो शेयर की. जिसमें कोहली बॉलिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही इस फ़ोटो में कोहली के एक रिकॉर्ड का भी ज़िक्र है. अनुष्का ने कोहली को टैग कर कैप्शन में लिखा,

‘वो जिंदगी के हर रोल में बेहतरीन हैं. किसी न किसी तरह से अपने शानदार करियर में कुछ नई उपलब्धियां भी जोड़ते जा रहे हैं. विराट, मैं आपसे ताउम्र ऐसे ही प्यार करती रहूंगी. हमेशा, चाहे कुछ भी हो जाए.’

क्या है रिकॉर्ड?

अब उस रिकॉर्ड के बारे में भी जान लीजिए, अनुष्का ने जिसका ज़िक्र किया. दरअसल कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में बल्ले से कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. वो यहां तक की सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड 49 वनडे शतक से भी महज़ एक कदम दूर हैं. लेकिन, अनुष्का ने कोहली का जो रिकॉर्ड शेयर किया, वो उनकी बैटिंग से नहीं, बल्कि बॉलिंग से जुड़ा है. 

दरअसल विराट को उनके T20 इंटरनेशनल में पहली गेंद पर ही विकेट मिल गया था. इग्लैंड के खिलाफ एक मैच में कोहली की तरफ से डाली गई पहली गेंद वाइड थी. इसपर महेंद्र सिंह धोनी ने केविन पीटरसन को स्टंप कर दिया था. ऐसे में कोहली को ‘जीरोथ बॉल’ पर ही विकेट मिल गया था. यानी बिना एक भी बॉल डाले, विराट को उनका पहला विकेट मिल गया था. वो ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर थे. 

ये भी पढ़ें: केशव महाराज की मैजिकल बॉल पर गिल आउट हुए, लोगों को बिशन सिंह बेदी की याद क्यों आई?

कोहली छठे बॉलर?

विराट की बॉलिंग की बात करें तो वो काफी समय से बॉलिंग नहीं कर रहे थे. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ़ हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद कोहली ने उनके ओवर की बाकी तीन बॉल्स डालीं. जिसकी खूब चर्चा हुई. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच के पहले कोहली की बॉलिंग को लेकर मजे भी लिए. द्रविड़ ने ईडन गार्डन्स में होने वाले मैच से पहले कहा कि टीम विराट को छठे बॉलर के तौर पर देख रही है. टीम इंडिया के हेड कोच ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 

सच्चाई ये है कि हमारे पास कोई अच्छा छठा बॉलिंग ऑप्शन नहीं है. हां, हमारे पास एक खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज (विराट कोहली) भी है. मैं चाहूंगा विराट 1-2 ओवर बॉलिंग करें.

हालांकि द्रविड़ ने ये बात मज़ाकिया अंदाज़ में कही. कोहली की बॉलिंग की बात करें तो उन्होंने वनडे में अब तक कुल 107.2 ओवर डाले हैं. जिसमें उनके नाम कुल विकेट भी है.

मैच में क्या चल रहा?

रोहित शर्मा के बाद शुभमन गिल 23 रन बनाकर 93 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए थे. बर्थडे बॉय विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने भारत की पारी को आगे बढ़ाया. 45 ओवर में इंडिया ने 270 रन बना लिए हैं. श्रेयस पचासा जड़कर आउट हो चुके हैं. केएल राहुल भी वापस लौट चुके हैं. विराट के साथ सूर्या बैटिंग कर रहे हैं.

वीडियो: विराट कोहली के बर्थडे सेलिब्रेशन प्लान में क्या बदलाव हो गया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement