The Lallantop
Advertisement

विनेश फोगाट के बाद भारतीय टीम को एक और झटका, रेसलर अंतिम पंघाल को भारत डिपोर्ट किया जा रहा

Paris Olympics 2024: फ्रेंच अथॉरिटीज़ के मुताबिक अंतिम पंघाल ने अपना आईडी कार्ड अपनी बहन को देकर उसकी Olympics खेलगांव में गलत तरीके से एंट्री कराई.

Advertisement
antim panghal deported to india after illegaly smuggling sister to olympics village vinesh phogat
अंतिम पंघाल को वापस भारत डिपोर्ट किया जा रहा है (फोटो-इंडिया टुडे)
pic
मानस राज
8 अगस्त 2024 (Updated: 8 अगस्त 2024, 09:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय रेसलर अंतिम पंघाल, जो Paris Olympics के 53 किलोग्राम भार वर्ग में हार गईं थीं, अब उन्हें ओलंपिक्स खेलगांव के अंदर पुलिस ने समन भेजा है.  उनपर आरोप है कि उन्होंने 'गलत तरीके' से अपनी बहन को खेलगांव में 'स्मगल' किया है, लिहाज़ा उन्हें भारत वापस भेजा जा रहा है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार अंतिम और उनकी बहन को गुरुवार, 8 अगस्त को भारत डिपोर्ट किया जा सकता है. इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा जारी एक स्टेटमेंट में कहा गया कि 
 

"फ्रेंच अथॉरिटीज़ की ओर से एक शिकायत आई थी जिसमें अंतिम पंघाल पर अनुशासन के उल्लंघन की बात सामने आई है. इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन ने फैसला किया है कि अंतिम और उनके सपोर्ट स्टाफ को वापस भारत भेजा जाएगा."

पर ये अंतिम से जुड़ा इकलौता विवाद नहीं है. उनके सपोर्ट स्टाफ के कोच भगत सिंह और विकास भी विवादों में हैं. इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि उनपर भी पुलिस केस किया गया है. आरोप है कि उन्होंने खेलगांव से होटल तक के लिए एक कैब बुक की थी. होटल पहुंचकर जब कैब के पैसे चुकाने की बारी आई तो उन्होंने पैसे नहीं दिए और ड्राइवर के साथ भी अभद्र व्यवहार किया.

ये भी पढ़ें- विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास लिया, ओलंपिक्स मेडल की आस अभी बाकी है!

antim panghal
मैच के दौरान अंतिम पंघाल (फोटो- इंडिया टुडे)
अंतिम का ओलंपिक गेम्स में सफर?

अंतिम पंघाल ने 53 किलोग्राम की कैटेगरी में अपना ओलंपिक डेब्यू किया था. उनसे मेडल की उम्मीदें थीं, पर वो तुर्कीए की पहलवान जेयनेप येतगिल से हार गईं. इसके मैच के बाद ही उन्होंने अपनी बहन से सामान पैक कर अपने साथ खेलगांव चलने को कहा. खेलगांव में भारी सुरक्षा के बीच उन्होंने सारे चेकपॉइंट्स पार किए. चेकपॉइंट्स पार करने के बाद उन्होंने अपना कार्ड अपनी बहन को दे दिया. उनकी बहन 'अंतिम' बनने का नाटक कर खेलगांव के अंदर घुसने की कोशिश कर रहीं थीं पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया. अब उन्हें वापस भारत डिपोर्ट किया जा रहा है.

वीडियो: सोशल लिस्ट : विनेश फोगाट हुईं डिसक्वालिफाई, सोशल मीडिया पर वजन बढ़ने पर क्या वाहियात बातें?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement