The Lallantop
Advertisement

रुतुराज गायकवाड़ का 43 रन वाला ओवर याद है? इस लड़के ने वो रिकॉर्ड भी तोड़ दिया!

सेदिकुल्लाह अटल ने एक ओवर में 48 रन कूट दिए.

Advertisement
Afghanistan batter Sediqullah Atal smashes 7 sixes in an over in Kabul Premier League
सेदिकुल्लाह ने रुतुराज का रिकॉर्ड तोड़ दिया (साभार - सोशल मीडिया)
pic
पुनीत त्रिपाठी
30 जुलाई 2023 (Updated: 30 जुलाई 2023, 15:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में एक ओवर में सात छक्के जड़े थे. विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में लगातार सात छक्के जड़ रुतुराज ने उस ओवर में 43 रन कूट दिए थे. अब एक युवा बल्लेबाज़ ने रुतुराज के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. नाम है सेदिकुल्लाह अटल. सेदिकुल्लाह ने एक ओवर में 48 रन बनाकर कोहराम मचा दिया है. उन्होंने रुतुराज की तरह ही लगातार 7 छक्के जड़े हैं.

काबुल प्रीमियर लीग में सेदिकुल्लाह ने गेंदबाज आमिर जजाई के खिलाफ को एक ओवर में बलभर कूटा. शाहीन हंटर्स और अबासिन डिफेंडर्स के बीच मुकाबले में शाहीन हंटर्स की तरफ से खेल रहे सेदिकुल्लाह ने अपनी टीम को ना सिर्फ मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला, मैच विनिंग पोजीशन तक भी ले गए. ये शाहीन हंटर्स की पारी का 19वां ओवर था.

कैसे बनाएं 48 रन?

सेदिकुल्लाह जब बैटिंग करने उतरे, तब शाहीन हंटर्स की टीम 16 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. यहां से सेदिकुल्लाह ने एक छोर से टीम की पारी को संभाला. 19वें ओवर में आमिर जजई की पहली गेंद पर अटल ने जोरदार छक्का जड़ा. अंपायर ने नो-बॉल का इशारा किया. इसके बाद वाली बॉल वाइड के साथ चौके के लिए चली गई. यानी अब तक एक भी बॉल नहीं गिनी गई थी और 12 रन आ गए थे. इसके बाद आमिर ने जो अगली छह लीगल गेंदें फेंकी, उसपर अटल ने लगातार छह छक्के लगा दिए. शानदार शॉट्स. आप खुद देख लें.

सेदिकुल्लाह अटल ने इस शानदार कप्तानी पारी की मदद से भारतीय क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ की याद तो दिलाई ही, उनका रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. 21 साल के इस बल्लेबाज़ की पारी के दम पर शाहीन हंटर्स ने 213 रन्स बनाए. अबासिन डिफेंडर्स इस टार्गेट को चेज़ नहीं कर पाए और 92 रन से मैच हार गए. सेदिकुल्लाह ने इस मैच में 56 बॉल खेलकर 118 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. उनकी पारी में 7 चौके और 10 छक्कों शामिल थे.

वहीं जजाई की बात करें तो 19वें ओवर से पहले उन्होंने सिर्फ एक विकेट लेकर 31 रन खर्च कर दिए थे. आखिरी ओवर को जोड़कर देखा जाए तो उन्होंने अपने चार ओवर में 79 रन देकर एक विकेट निकाला. सेदिकुल्लाह ने अब तक अफगानिस्तान नेशनल टीम के लिए 1 टी20 मुकाबला खेला है. जिसमें वो 11 रन बनाकर आउट हो गए थे. हालांकि, फ़ैन्स का मानना है कि इस कारनामे के बाद उन्हें और मौके मिलेंगे. 
 

वीडियो: रुतुराज गायकवाड़ से 7 छक्के खाने वाला गेंदबाज राहुल द्रविड़ का भरोसेमंद है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement