The Lallantop
Advertisement

Titanic वाली केट विंस्लेट ने सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए ली टेस्टोस्टरॉन थेरेपी, बढ़ती उम्र के साथ होने वाले बदलावों पर कुछ कहा है

हॉलीवुड स्टार Kate Winslet ने ये बातें एक पॉडकास्ट के दौरान कहीं. इससे पहले एक इंटरव्यू में भी उन्होंने उम्र बढ़ने के साथ, महिलाओं के शरीर में होने वाले बदलावों पर बात की थी.

Advertisement
kate winslet
द रीडर में अपने अभिनय के लिए केट के एकेडमी अवार्ड भी मिला था. (तस्वीर: सोशल)
pic
राजविक्रम
16 सितंबर 2024 (Updated: 17 सितंबर 2024, 12:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

टाइटैनिक (Titanic) फिल्म में यादगार भूमिका निभानेे वाली एक्ट्रेस केट विंस्लेट (Kate Winslet) ने टेस्टोस्टरॉन के इस्तेमाल पर एक बयान दिया है. हॉलीवुड स्टार ने बताया कि अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए, उन्होंने टेस्टोस्टरॉन थेरेपी (testosterone therapy) का सहारा लिया.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, अमेरिकी अभिनेत्री ने यह बातें ‘हाउ टू फेल’ नाम के पॉडकास्ट में कहीं. केट ने समझाया कि कई महिलाओं में हार्मोन्स से जुड़ी समस्याओं के चलते, लिबिडो (Libido) या कामलिप्सा या कामोत्तेजना या प्रणययाचना की इच्छा में कमी देखी जा सकती है.

अभिनेत्री ने कहा, 

महिलाओं के शरीर में भी टेस्टोस्टरॉन होता है. लेकिन जब यह कम होने लगता है, जैसे कि एग्स. और फिर खत्म हो जाता है. एक बार ये खत्म हो जाए, तो आप इसे बदल सकते हैं. इससे फिर से सेक्सी फील करने में मदद मिल सकती है.

द रीडर में अपने रोल के लिए ऑस्कर पाने वाली अभिनेत्री, केट पॉडकास्ट के एक लिसनर को सलाह दे रही थीं. ताकि वो अपनी सेक्स लाइफ में सुधार कर सके. केट ने कहा कि महिलाओं के शरीर में बदलावों का अनुभव होना आम है. और इसमें उनकी गलती नहीं है.

आगे जोड़ा कि हमारा शरीर अजीब है. और जब हम बूढ़े होने लगते हैं. तब यह और अलग बर्ताव करने लगता है. कहा कि हार्मोन्स के लेवल चेक करवा लेना एक अच्छा विकल्प हो सकता है. 

क्या है टेस्टोस्टरॉन थेरेपी?

हार्वर्ड हेल्थ के मुताबिक, हमारे शरीर में टेस्टोस्टरॉन नाम का एक हार्मोन होता है. जो समय के साथ धीरे-धीरे कम हो सकता है. पुरुषों और महिलाओं में इसके लक्षण अलग-अलग हो सकते हैं.

जब उम्र के साथ इस हार्मोन का लेवल कम होने लगता है. तब इंजेक्शन या जेल वगैरह की मदद से इसके लेवल को फिर से रिस्टोर करना, टेस्टोस्टरॉन रिप्लेसमेंट थेरपी (TRT) कहलाती है. 

हालांकि इससे जुड़े कई दावे किए जाते हैं. लेकिन लंबे समय तक इसके असर को लेकर अभी कुछ एक्सपर्ट्स संदेह रखते हैं. इससे जुड़े सभी फायदे और खतरे अभी साफ नहीं हैं.

बता दें टेस्टोस्टरॉन थेरेपी एक मेडिकल प्रोसीजर है. इससे जुड़े दावों की पुष्टि हम नहीं करते हैं. डॉक्टर की सलाह पर ही प्रयोग करें.

ये भी पढ़ें: मच्छर तो सबको एक ही तरह से काटते हैं, फिर कुछ लोगों को कम और कुछ को ज्यादा खुजली क्यों होती है?

उम्र बढ़ने के सकारात्मक पहलुओं पर भी केट ने अपनी बात रखी. उनका मानना है कि महिलाएं उम्र बढ़ने के साथ और कॉन्फिडेंट हो जाती हैं. कहा कि महिलाएं दूसरों के बारे में सोचना और फिक्र करना कम कर देती हैं. यह विश्वास और सामर्थ्य देने वाला है.

BAFTA, ऑस्कर और एमी

हार्पर्स बाज़ार को दिए एक इंटरव्यू में भी केट ने ऐसी ही बातें कहीं. बताया जाता है कि BAFTA, ऑस्कर और एमी पुरस्कार जीत चुकी अभिनेत्री- केट, कभी आत्मविश्वास को लेकर जूझ रही थीं. लेकिन जीवन की राह में 48 साल की केट ने इसे बढ़ाने के कुछ उपाय सीख लिए हैं.

बकौल केट, हम बढ़ती उम्र के साथ बहुत कुछ रोकने की कोशिश करते हैं. लेकिन शायद यही हमें और खूबसूरत बनाते हैं. केट के मुताबिक, उम्र बढ़ने के साथ महिलाएं और खूबसूरत हो जाती हैं. क्योंकि उनके जीवन का अनुभव उनके चेहरे का हिस्सा बन जाता है. 

बता दें केट ने साल 2012 में एडवर्ड एबेल स्मिथ से शादी की थी.

वीडियो: 'हीरो के इर्द-गिर्द जो चमचे होते हैं...', डेविड धवन के साथ गोविंदा के झगड़े पर बोलीं पत्नी सुनीता

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement