The Lallantop
Advertisement

"मैं जल रही थी, वो मुझे खिड़की से देख रहा था" - झारखंड वाले शाहरुख के बारे में ये पता चला!

आग की लपटों से झुलसते हुए लड़की चीख रही थी और शाहरुख खिड़की से खड़े होकर उसे देख रहा था.

Advertisement
Shahrukh Jharkhand who set ankita ablaze
उसके चेहरे पर ना कोई डर था ना शर्म. पुलिस की गाड़ी में बैठते हुए भी वो हंस रहा था.
pic
सोनल पटेरिया
29 अगस्त 2022 (Updated: 30 अगस्त 2022, 10:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) में 17 साल की लड़की को जिंदा जलाने वाला शाहरुख (Shahrukh) पुलिस हिरासत में मुस्कुराता हुआ दिखा. चेहरे पर ना कोई डर था ना शर्म. पुलिस की गाड़ी में बैठते हुए भी वो हंस रहा था. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं. 

23 अगस्त को शाहरुख ने पीड़िता पर  पेट्रोल डालकर उसे जिंदा जलाया था. वजह बताई कि पीड़िता ने उससे फोन पर बात करने से मना कर दिया था. बुरी तरह झुलसी लड़की को दुमका मेडिकल कॉलेज और फिर रांची रिम्स ले जाया गया. पांच दिनों तक संघर्ष के बाद पीड़िता ने रविवार 28-29 अगस्त की दरम्यानी रात को दम तोड़ दिया. 29 अगस्त सुबह पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया. उसके दादा ने मुखाग्नि दी. दुमका में तनाव की स्थिति बन गई थी. मौत की खबर से लोग गुस्साए थे, शहर का माहौल ना बिगड़े इसके लिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया था. 

शहर का माहौल का बिगड़े इसके लिए पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया था
कौन है शाहरुख जिसने नाबालिग लड़की को ज़िंदा जलाया?

शाहरुख हुसैन झारखंड के दुमका का रहने वाला है. ये भी जरुवाडीह मोहल्ले का रहने वाला है जहां पीड़िता रहती थी. शाहरुख का घर पीड़िता के घर से कुछ ही घर दूर था. दो साल से शाहरुख कथित तौर पर पीड़िता को परेशान कर रहा था. वो स्कूल आती जाती तो उसका पीछा करता. लड़की ने इस बात की शिकायत अपने पिता से की. बदनामी के डर से उन्होंने कुछ कहा नहीं. लेकिन जब शाहरुख लगातार परेशान करने लगा तब इस बारे में उन्होंने पुलिस में शिकायत की. शाहरुख के बड़े भाई ने इसके लिए माफी मांगी और आश्वासन दिया कि आगे ऐसा नहीं होगा. कुछ दिन शाहरुख शांत रहा. लेकिन पिछले कुछ दिनों से फिर वही हरकत दोबारा शुरू.

पीड़िता के घरवालों ने बताया कि शाहरुख ने कहीं से जुगाड़ कर लड़की का फोन नंबर निकाल लिया था. उसे लगातार फोन करके वो दोस्ती का दबाव डालने लगा. लड़की ने उससे बात करने से मना किया तो उसने धमकी दी और कहा,

"मेरा कहा नहीं मानोगी तो मैं तुम्हें जिंदा नहीं छोडूंगा"

मौत से पहले पीड़िता ने शाहरुख के बारे में क्या बताया?

मौत से कुछ घंटे पहले पीड़िता ने शाहरुख और इस घटना के बारे में बात की थी. पीड़िता ने बताया था,

"23 अगस्त की सुबह मैं अपने कमरे में सो रही थी. भोर में करीब 4 बजे खिड़की से शाहरुख ने पेट्रोल उड़ेला और माचिस की तीली जलाकर मुझे आग के हवाले कर दिया. आग की लपटों से झुलसते हुए मैं चीख रही थी और शाहरुख खिड़की से खड़ा होकर मुझे देख रहा था. मैं इसी हालत में घर की तरफ भागी. मेरी चीख सुन घर वाले जागे और किसी तरह आग को बुझाया. तब तक मेरा शरीर काफी जल चुका था"

पीड़िता ने शाहरुख के बारे में बात करते हुए कहा,

"मोहल्ले में सब उसे आवारा लड़के के रूप में जानते हैं. उसका काम लड़कियों को परेशान करना और अपने झांसे में फंसाना था. वो पिछले 10-15 दिन से मुझे परेशान कर रहा था. मैं स्कूल, ट्यूशन जहां भी जाती, वो मेरा पीछा करता. मैंने उसकी हरकतों को कभी सीरियसली नहीं लिया. वो कहता था कि अगर मैंने उसकी बात नहीं मानी तो मुझे और मेरे परिवार को जान से मार देगा. मुझे उसकी हरकतों का अंदाजा तो था पर मैं ये नहीं समझ पाई कि वो एक दिन ऐसा भी कर सकता है."

आज तक से जुड़े पत्रकार मृत्युंजय पांडे ने शाहरुख के बारे में कहा,

"शाहरुख के दो भाई और एक बहन हैं. उसने पांचवीं तक की पढ़ाई की है. अभी वो राजमिस्त्री का काम करता है. घरों में पुट्टी करने और टाइल्स लगाने का काम करता है. जरुवाडीह मोहल्ले में वो अपने परिवार के साथ रहता है और उसके मामा का भी घर यहीं है. इस मोहल्ले की बाकी लड़कियों को भी वो इसी तरह परेशान करता था."

पुलिस ने जब शाहरुख को हिरासत में लिया तब वो हंस रहा था. उसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल है. लोग शाहरुख को फांसी की सज़ा दिलाने की भी मांग कर रहे हैं.

कई जगह पर ये मामला सांप्रदायिक रंग भी ले रहा है. करणी सेना और बजरंग दल के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. झारखंड के एसपी का कहना है कि वो इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की दरखास्त करेंगे. 

वीडियो: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement