The Lallantop
Advertisement

नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने पर लगा रेप का आरोप, IPL खेल चुके हैं

एक 17 साल की लड़की ने आरोप लगाया है कि संदीप ने होटल के कमरे में उसका रेप किया.

Advertisement
Nepal Cricketer Sandeep Lamichhane Rape Case
कुछ दिन पहले ही संदीप टी-20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. (तस्वीर उनके इंस्टाग्राम से ली गई है.)
pic
सोनल पटेरिया
7 सितंबर 2022 (Updated: 7 सितंबर 2022, 12:53 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नेपाल (Nepal) क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने (sandeep lamichhane) के खिलाफ रेप (Rape) का मामला दर्ज किया गया है. आरोप लगाने वाली लड़की की उम्र 17 साल बताई गई है. उसने संदीप लामिछाने के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. काठमांडू पुलिस ने लड़की की मेडिकल जांच कराई थी. इसके बाद पुलिस ने क्रिकेटर पर रेप का मामला दर्ज कर लिया. नेपाल में नागरिक के बालिग होने की उम्र 18 साल है. इसलिए संदीप लामिछाने पर नाबालिग के बलात्कार का केस दर्ज हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता ने पुलिस को बताया कि संदीप ने काठमांडू में एक होटल के कमरे में उसका रेप किया था. काठमांडू पुलिस ने जानकारी दी कि पीड़िता की मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि होने के बाद संदीप के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

काठमांडू पुलिस के AIG रवींद्र सिंह धनुक ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि पीड़िता को सुरक्षा भी दी गई है.

वहीं संदीप को लेकर जानकारी है कि वो नेपाल टीम की ओर से केन्या में टी-20 सीरीज़ खेलने गए हैं. फिलहाल इस आरोप को लेकर नेपाल क्रिकेट असोसिएशन ने कोई कदम नहीं उठाया है.

कौन हैं संदीप लामिछाने?

संदीप लामिछाने को नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान और लेग स्पिनर के रूप में जाना जाता है. वो 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर चमके थे. आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 5 विकेट लिए थे. इसके बाद वो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में जगह बनाने वाले नेपाल के पहले क्रिकेट खिलाड़ी बने. 2018 में उन्हें IPL का कॉन्ट्रैक्ट मिला था. दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था. टीम के लिए उन्होंने 9 मैच खेले और 13 विकेट हासिल किए थे.

IPL के दौरान संदीप लामिछाने धोनी के साथ. तस्वीर- सोशल मीडिया 
संदीप का अंतरराष्ट्रीय करियर

संदीप ने अब तक नेपाल की ओर से 30 वनडे और 44 टी-20 मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 69 और टी-20 में 85 विकेट गिराए हैं. साथ ही दुनियाभर की सारी लीग मिलाकर अब तक संदीप ने 136 टी-20 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 193 विकेट चटकाए हैं.

ये वर्ल्ड रिकार्ड संदीप के नाम है!

कुछ दिन पहले ही संदीप टी-20 इंटरनैशनल में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे. 2022 में 18 मैच खेलकर उन्होंने 38 विकेट लिए थे. ऐसा कर के उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा का रिकार्ड तोड़ा था. हसरंगा ने 2021 में 36 विकेट लिए थे. संदीप को उनके खेल की बदौलत टी20 वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे यंग और उभरते सितारों में गिना जाता है. लेकिन नाबालिग से रेप का आरोप उनके क्रिकेटिंग करियर पर बड़ा असर डाल सकता है. 

वीडियो: दो भाइयों ने हैवानियत की हद पार की, दादी और बहन का रेप कर मार डाला!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement