The Lallantop
Advertisement

इस लड़की ने ऐसा क्या काम किया कि 9 घंटे में 6 लाख रुपये मिले!

लगातार 100 दिन 9 घंटे सोकर लड़की ने खिताब अपने नाम किया!

Advertisement
Bengal girl won sleeping competition
रात में जागकर नौकरी करती हैं और दिन में नींद पूरी करती हैं.
pic
सोनल पटेरिया
7 सितंबर 2022 (Updated: 7 सितंबर 2022, 15:24 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बंगाल की एक लड़की ने सोने का रिकार्ड बनाया है. पुरस्कार के रूप में उसे 6 लाख रुपये भी मिले हैं. साढ़े चार लाख लोगों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था. सभी को पछाड़ते हुए हुगली के श्रीरामपुर में रहने वाली त्रिपर्णा चक्रवर्ती ने 'सबसे अच्छी नींद' का खिताब अपने नाम किया है. वो लगातार 100 दिन 9 घंटे तक सोती थीं.

9 घंटे सोने के लिए मिले 6 लाख!

त्रिपर्णा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के बारे में उन्हें एक वेबसाइट से जानकारी मिली. ये एक ऑल इंडिया लेवल की प्रतियोगिता थी तो उन्होंने भी अप्लाई कर दिया. 4.5 लाख लोगों में से 15 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया. इनमें से 4 लोग फाइनल रोउंड के लिए सिलेक्ट हुए. उन्हें एक-एक मैट्रेस (गद्दा) और स्लीप ट्रैकर दिया गया. सभी को सबसे ज्यादा नींद में सोने का हुनर दिखाने को कहा गया. त्रिपर्णा ने 100 दिन तक लगातार 9 घंटे सोकर खिताब अपने नाम कर लिया. उन्हें 1-1 लाख रुपयेके 6 चेक इनाम स्वरूप मिले.

त्रिपर्णा फिलहाल अमेरिका की एक मल्टीनैशनल कंपनी में नौकरी करती हैं. उनका वर्क फ्रॉम होम ( work-from-home) चल रहा है. वो रात में जागकर काम करती हैं और दिन में नींद पूरी करती हैं.

मुझे बचपन से ही सोने का शौक था, बाय गॉड!

जब वी मेट में गीत ने कहा था कि मुझे बचपन से ही शादी करने का बड़ा शौक है, बाय गॉड!

फिल्म जब वी मेट से गीत का डायलॉग. तस्वीर - pintrest 

उसी तर्ज पर त्रिपर्णा कहती हैं कि वो बचपन से ही सोने की शौकीन हैं. जब भी कभी नींद आती है तो वो बेझिझक अंगड़ाइयां लेने लगती हैं. वो बताती हैं कि बोर्ड की परीक्षा से लेकर इंटरव्यू तक, कई बार वे एग्जाम देते हुए सो चुकी हैं. सोने के शौक की वजह से प्रतियोगिता जीतकर त्रिपर्णा बहुत खुश हैं. उनका कहना है कि इनाम में जो पैसे मिले हैं उससे वो अपनी पसंद और ज़रूरत की चीजें खरीदेंगी. 

वीडियो: सोशल लिस्ट - बग्गा की बिरयानी पटर बवाल क्यों?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement