The Lallantop
Advertisement

ज़मीन का झगड़ा हुआ, गुंडों ने ट्रैक्टर का डीज़ल डालकर औरत को आग लगा दी!

घटना में महिला बुरी तरह झुलस चुकी है. और उसे भोपाल में रेफर कर दिया गया है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
women burnt alive in madhya pradesh
इस हादसे में महिला का शरीर 80 फीसदी जल चुका है(फोटो-आजतक)
4 जुलाई 2022 (Updated: 4 जुलाई 2022, 15:51 IST)
Updated: 4 जुलाई 2022 15:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश का गुना जिला. यहां एक महिला को डीजल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. पीड़िता 70-80 फीसदी जल चुकी है. महिला आदिवासी वर्ग से है. महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

क्राइम तक की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता का नाम रामप्यारी और उसके पति का नाम अर्जुन है. कुछ दिन पहले ही जमीनी विवाद की कानूनी लड़ाई में उन्हें 6 बीघा जमीन मिली थी. इस ज़मीन पर उनके गांव के ही रहने वाले कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ था. केस जीतने के बाद राम प्यारी और अर्जुन ने जमीन पर खेती करना शुरू कर दिया था. 2 जुलाई को जब पीड़िता खेत में काम करने गई तो आरोपियों ने उस वक्त ट्रैक्टर से डीज़ल निकालकर उस पर उड़ेल दिया और आग लगा दी.

जब महिला का पति अर्जुन खेत पर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी को जली हालत में पाया. महिला को पहले स्थानीय अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां से उसे भोपाल रेफर कर दिया गया है. महिला के पति ने बताया आरोपियों के डर की वजह से वहां मौजूद लोंगो ने उसकी कोई मदद नहीं की.  

गुना जिले के एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि महिला के पति अर्जुन सहरिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज की थी. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि तीन लोग प्रताप, हनुमत और श्याम किरार ने उसे जलाया है. वहीं, अर्जुन ने तीनों आरोपियों को ट्रैक्टर से भागते हुए देखा था. उन्होंने कहा कि पीड़िता और महिला का जमीनी विवाद चल रहा था.

इस घटना को लेकर सियासत भी शुरू हो चुकी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना को लेकर कई ट्वीट किये हैं. उन्होंने कहा,

 “शिवराज सिंह चौहान सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुना जिले के धनोरिया गांव में सहरिया आदिवासी समुदाय की  महिला को डीजल डालकर जलाने का मामला सामने आया है. महिला की हालत अत्यंत गंभीर है.”

कमलनाथ ने जानकारी दी महिला के पति ने 23 जून को अपनी सुरक्षा के लिए पुलिस में आवेदन भी दिया था. लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं मिली. उन्होंने महिला के बेहतर इलाज की मांग की है.

पश्र्मि बंगाल के बीरभून में TMC नेता की हत्या, आठ लोगों को ज़िदां जलाने के बाद बवाल!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement