The Lallantop
Advertisement

मेरी फिल्मों में जबरन नहाने के सीन वाले गाने डाल देते थे डायरेक्टर्स: मंदाकिनी

मंदाकिनी ने 25 साल बाद एक म्यूज़िक वीडियो से वापसी की है.

Advertisement
mandakini
'राम तेरी गंगा मैली' मंदाकिनी की पहली फिल्म थी. फोटो- इंस्टाग्राम/स्क्रीनग्रैब
pic
गरिमा सिंह
24 अगस्त 2022 (Updated: 24 अगस्त 2022, 21:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक्ट्रेस मंदाकिनी ने 25 साल बाद मनोरंजन इंडस्ट्री में वापसी की है. मंदाकिनी की पहली फिल्म थी 'राम तेरी गंगा मैली' जो 1985 में रिलीज़ हुई थी. राज कपूर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में राजीव कपूर मंदाकिनी के साथ नज़र आए थे. उस वक्त मंदाकिनी के दो सीन्स पर खूब विवाद हुआ था.एक सीन में मंदाकिनी का किरदार बच्चे को दूध पिला रहा था और दूसरा था सफेद साड़ी पहनकर झरने में नहाने वाला सीन. फिल्म के चलते मंदाकिनी की इमेज एक बोल्ड एक्ट्रेस की बनी, लिहाज़ा उन्हें उसी तरह के किरदार मिलने लगे. आज तक से खास बातचीत में मंदाकिनी ने अपनी पहली फिल्म, उसके बाद की ज़िंदगी और वापसी पर बात की.

मंदाकिनी ने अपनी पहली ही फिल्म में राज कपूर के साथ काम करने के मौके को जादू बताया. उन्होंने कहा कि पहली फिल्म में उन्होंने जो रोल किया था उसे लेकर खूब बवाल कटा था.उनके लिए भद्दी बातें कही गई थीं. मंदाकिनी कहती हैं कि उनके जिस सीन पर लोगों ने हंगामा मचाया था, वैसी ही सीन्स को आज के समय में आर्ट कहा जाता है. मंदाकिनी ने बताया कि उस फिल्म के बाद उन पर टैग लग गया था. लगभग हर फिल्ममेकर उनके पास झरने में नहाने वाला सीन करने की उम्मीद से आता था. उन्होंने कहा,

"हर मेकर मुझसे नहाने का सीन करवाना चाहता था. फिल्मों में वो जबरदस्ती नहाने का सीन डालने की कोशिश करते थे. मैं मना कर देती थी, या एक दो सीन किए भी तो प्रॉपर तरीके से किए. जब ऑफर आते तो मैं कहती थी कि आप मुझे प्रॉपर कपड़े दे दो, मैं सीन कर लूंगी."

मंदाकिनी ने बताया कि राज कपूर की फिल्म में उन्होंने वो सीन क्यों किया था. वो कहती हैं कि वो उनकी पहली फिल्म थी. राज कपूर डायरेक्ट कर रहे थे. किसी का भी उनके साथ काम करने का सपना होता है. वो बताती हैं कि वो राजकपूर के साथ काम करने के मौके को छोड़ना नहीं चाहती थीं. इसलिए जो राज कपूर ने कहा, वो उन्होंने कर दिया.

हालांकि, डेब्यू के बाद मंदाकिनी ने लंबे समय तक काम नहीं किया. उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी थी. इन 25 सालों में उन्होंने अपने परिवार पर फोकस किया. अपने बच्चों को वक्त दिया. इंडस्ट्री छोड़ने की वजह मंदाकिनी ने बताई,

“उस वक्त सबकुछ अजीब हो गया था. तब एक्ट्रेस को बस दो-तीन रोमांटिक सीन और एक-दो गाने के लिए ही इस्तेमाल किया जाता था. मैं वो करके थक गई थी, अच्छे रोल मिलने बंद हो गए थे. दूसरी तरफ फैमिली स्टार्ट हो गई, मुझे लगा बच्चों पर ध्यान देने की ज़रूरत है. इसलिए फिल्मों से दूर हो गई.”

मंदाकिनी ने 25 साल बाद इंडस्ट्री में वापसी की है.म्यूज़िक वीडियो 'मां ओ मां' से, इस वीडियो में उनके बेटे रब्बिल ठाकुर भी हैं. मंदाकिनी मानती हैं कि नेपोटिज्म में कुछ भी गलत नहीं है. वो कहती हैं कि अगर उनके बेटे के लिए ज़रूरत पड़ेगी तो वो अपने कॉन्टैक्ट्स से बात ज़रूर करेंगी. साथ ही वो कहती हैं कि अगर एक स्टार का बेटा एक्टर बनना चाहता है, तो जैसे हर माता-पिता अपने बच्चों की मदद करते हैं, एक स्टार भी करेगा. वो कहती हैं कि इसमें कुछ गलत नहीं है.

अब मंदाकिनी ऐसे रोल्स निभाना चाहती हैं जिनके इर्द-गिर्द कहानी घूमती हो. उनका कहना है कि वो मां, पत्नी, बहन कोई भी रोल निभाने को तैयार हैं, शर्त बस ये है कि कहानी में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण हो. 

बिलकिस बानो गैंगरेप केस में सज़ा देने वाले जज ने गुजरात सरकार को लेकर क्या कहा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement