The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • youth collapsed while dancing ...

गणेश मंडप में नाचते-नाचते गिर पड़ा युवक, 'हार्ट अटैक' से मौत!

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मंडप में नाचते-नाचते लड़का रुक जाता है. वहां लगे एक डंडे का सहारा लेने की कोशिश करता है और तभी नीचे गिर जाता है.

Advertisement
youth collapsed while dancing at ganesh mandap andhra pradesh video viral heart attack
गणेश मंडप में दोस्त के साथ नाच रहा था प्रसाद. (फोटो- ट्विटर)
pic
ज्योति जोशी
23 सितंबर 2023 (Updated: 23 सितंबर 2023, 17:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

आंध्र प्रदेश के श्री सत्या साई ज़िले में एक युवक की गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi) कार्यक्रम के दौरान मौत हो गई. घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दिख रहा है कि मंडप में नाचते-नाचते लड़का रुक जाता है. वहां लगे एक डंडे का सहारा लेने की कोशिश करता है और तभी नीचे गिर जाता है.

स्थानीय मीडिया रपटों के मुताबिक़, घटना 20 सितंबर की है. मृतक का नाम प्रसाद है. उम्र, 26 साल. ज़िले में धर्मावरम शहर में गणेश चतुर्थी के मौके पर मंडप सजाया गया था. नाच-गाने के बीच प्रसाद भी अपने एक दोस्त के साथ नाच रहा था. तभी अचानक नीचे गिर गया. आस-पास मौजूद लोग प्रसाद को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अभी तक की जानकारी के मुताबिक़, प्रसाद की मौत संदिग्ध तौर पर हार्ट अटैक की वजह से हुई.

हाल में ऐसे कई केस आए 

इसी साल, मई महीने में छत्तीसगढ़ से भी इस तरह का मामला सामने आया था. भतीजी की शादी में डांस करते-करते एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. बाद में मालूम चला कि दिल का दौरा पड़ा था. मृतक का नाम दिलीप बताया गया था. वो दल्ली राजहरा माइंस में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे.

डांस करते करते दिलीप अचानक से बैठ गए (फोटो: आजतक)

इस घटना से पहले, अप्रैल में 19 साल के एक युवक की मौत की ख़बर आई थी. ऐसी ही कहानी: डीजे पर नाचते वक्त अचानक बेहोश हो गया. तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों का कहना था कि हार्ट अटैक की वजह से मौत हुई है.

ये भी पढ़ें - जिम में ट्रेडमिल पर दौड़ रहा था युवक, अचानक गिर पड़ा, हार्ट अटैक से मौत हो गई

फरवरी में तेलंगाना से भी ऐसी ख़बर आई थी. रिश्तेदार की शादी में गए युवक की डीजे पर डांस करते वक्त मौत हो गई था. वो नाचते-नाचते मुंह के बल नीचे गिरा, फिर उठा ही नहीं. रिश्तेदार उसे उठाने का प्रयास करते रहे, लेकिन युवक के शरीर में कोई हलचल नहीं हुई. बाद में उसे डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें - सांस लेने पर सीने में होता है हार्ट अटैक जैसा दर्द?

वीडियो: सेहत: दिल की नसें ब्लॉक होने से पड़ता है हार्ट अटैक, जानिए कैसे बचाई जाती है जान

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement