The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • youth allegedly duped of two l...

बिहार में 2 लाख रुपये में तुरंत बना रहे 'IPS', वर्दी-पिस्टल भी मिल रही, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान

Bihar Fake IPS Officer: बिहार के जमुई में 'जिले का सबसे बड़ा पुलिस अधिकारी' बनाए दे रहे, वो भी चुटकी बजाते ही, असली खेल तब खुला जब ऐसा एक बंदा पकड़ा गया.

Advertisement
youth allegedly duped of two lakh rupees for ips officer job offer uniform pistol video viral bihar
युवक को अरेस्ट कर लिया गया है (फोटो- X)
pic
ज्योति जोशी
21 सितंबर 2024 (Updated: 21 सितंबर 2024, 15:41 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. वहां ठग युवकों को दो-दो लाख रुपये में IPS अफसर बनाने का ऑफर दे रहे हैं (Bihar Fake IPS Officer). पैसों के बदले नौकरी, वर्दी (फेंसी ड्रेस वाली) और पिस्टल दी जाती है. नौकरी लगने के बाद 30 हजार रुपये और देने होते हैं. ऐसा दावा किया है कथित तौर पर उसी ठगी का शिकार हुए एक युवक ने. वो नकली वर्दी और पिस्टल के साथ पकड़ा गया था.

युवक का नाम मिथिलेश कुमार है. उम्र 18 साल. वो लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा इलाके का रहने वाला है. आजतक से जुड़े राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, जमुई में सिकंदरा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक युवक IPS की फर्जी वर्दी पहनकर घूम रहा है. इसके बाद पुलिस ने मिथिलेश को सिकंदरा चौक से पकड़ा. उसके पास से पल्सर RS 200 बाइक भी बरामद की गई. आगे की पूछताछ में मिथिलेश ने जो कहानी बताई उसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए.

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले उसकी मुलाकात खैरा के रहने वाले मनोज सिंह नाम के युवक से हुई थी. उसने कथित तौर पर मिथिलेश को पैसों के बदले नौकरी देने का वादा किया. मिथिलेश का कहना है कि उसने अपने मामा से दो लाख रुपये कर्ज लेकर मनोज सिंह को दिया था ताकि उसकी नौकरी पुलिस में लग जाए.

पुलिस पूछताछ के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मिथिलेश कह रहा है,

मैं पढ़ाई करता था. एक दिन मैं अपने दोस्त के साथ पार्क में गया तो वहां हमें एक आदमी मिला. उसने बोला कि वो दो लाख रुपये के बदले हमें नौकरी दिलाएगा. मैंने उसे दो लाख रुपये दे दिए. फिर उसने मुझे खैरा चौक पर स्कूल के पास वर्दी पहना दी और पिस्टल भी दी. मैं वर्दी पहनकर अपने घर भी गया. फिर मनोज ने मुझे सिकंदरा मिलने को बुलाया और साथ में 30 हजार रुपये और मांगे.

मिथिलेश ने दावा किया कि वो सिकंदरा में मनोज से मिलने आया था. तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें- वर्दी पहनकर 'नकली दरोगा' काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच गया, पुलिस ने पकड़ा तो असलियत कुछ और ही निकली!

सब डिविजनल पुलिस अधिकारी सतीश सुमन ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 

वीडियो: सिद्धार्थ मल्होत्रा की महिला फैन से ठगी, कियारा आडवाणी पर लगाया गंभीर आरोप

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement