The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • girl burnt alive after filing ...

बाप ने यौन उत्पीड़न किया, पुलिस से शिकायत हुई तो बेटे ने जाकर लड़की को जिंदा जला दिया, मौत

मध्य प्रदेश के खांडवा जिले का मामला है. पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की ने एक शख्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. आरोपी के बेटे ने ही कथित तौर पर बदला लेने के लिए पीड़िता को जिंदा जला दिया.

Advertisement
girl burnt alive after filing molestation case dies accused father son arrested khandwa mp
पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
19 अक्तूबर 2024 (Updated: 19 अक्तूबर 2024, 13:25 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के खांडवा जिले में 19 साल की लड़की को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है (Girl Burnt Alive Molestation MP). पुलिस के मुताबिक, लड़की ने एक शख्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. उस आरोपी के बेटे ने ही कथित तौर पर बदला लेने के लिए पीड़िता को जिंदा जलाया है. लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गई.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र के नल्दा गांव का है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी और पीड़ित पक्ष दूर के रिश्तेदार हैं और गांव में आस-पड़ोस में ही रहते हैं.

खंडवा के पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने अखबार को बताया कि पीड़िता ने 7 अक्टूबर को 48 साल के मांगीलाल बलाई के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप लगाया कि वो उसका पीछा करता है और अकेले में जबरदस्ती करने की कोशिश करता है. पुलिस ने उसी दिन आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया. हालांकि अगले दिन ही मांगीलाल को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

मनोज राय ने बताया कि 12 अक्टूबर को मांगीलाल के 22 साल के बेटे अर्जुन बलाई ने महिला पर ज्वलनशील तरल पदार्थ फेंका और आग लगा दी. घटना में पीड़िता 27 फीसदी झुलस गई थी. 17 अक्टूबर की रात को इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गई.

मौत से पहले पीड़िता ने अपने बयान में अर्जुन का नाम लिया था. उसके खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर अरेस्ट किया गया. लड़की की मौत के बाद हत्या की धाराएं भी जोड़ी गई हैं. आरोपी के पिता के खिलाफ भी आपराधिक षडयंत्र का आरोप जोड़कर अरेस्ट कर लिया गया है.

मनोज राय ने बताया,

आरोपी के परिवार ने मामले को सेटल करने के लिए महिला के परिवार पर दबाव बनाने की कोशिश की थी लेकिन वो नहीं माने.

ये भी पढ़ें- यूपी में नाबालिग से रेप, जिंदा जलाया, 9 दिन बाद मौत, मां शिकायत लेकर आरोपी के घर गई तो पीटा

कांग्रेस ने BJP को घेरा

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मामले को लेकर एक पोस्ट में लिखा,

मोहन यादव जी, ये सरकारी-हत्या है! आपकी पुलिस ने ना समय रहते कार्रवाई की, ना पीड़िता को सुरक्षा मुहैया करवाई! तभी तो आरोपियों ने दुस्साहस किया! शिकायत के बाद पीड़िता को पेट्रोल डालकर जला दिया!

उन्होंने लिखा- ये जंगलराज की पराकाष्ठा है! गृहमंत्री की कुर्सी तत्काल छोड़ दें!

वीडियो: झारखंड: लड़की के प्रपोजल रिजेक्ट करने पर लड़के ने उसे जिंदा जलाया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement