The Lallantop
Advertisement

आगरा की मस्जिद में महिला का खून से लथपथ शव मिला था, सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा मामला

Agra Police ने सोशल मीडिया यूजर्स के लिए चेतावनी जारी की है. हिदायत दी गई है कि इस मामले पर किसी तरह की गलत जानकारी फैलाने पर कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Agra Mosque
पुलिस की 4 टीम मामले की जांच कर रही है. (तस्वीर साभार: सोशल मीडिया)
pic
अरविंद शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
29 मई 2024 (Updated: 29 मई 2024, 12:28 IST)
Updated: 29 मई 2024 12:28 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ताजगंज क्षेत्र में एक मस्जिद के अंदर महिला का शव बरामद हुआ था. ये मस्जिद आगरा (Agra Mosque) के ताजमहल से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित है. ताजमहल के आसपास का क्षेत्र हाई सिक्योरिटी जोन के अंदर आता है. महिला के परिवार ने इस मामले में सामूहिक बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है. अब ये मामला सोशल मीडिया X पर ट्रेंड कर रहा है. खबर लिखे जाने तक इस मामले पर 55 हजार से ज्यादा पोस्ट लिखे जा चुके हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद शर्मा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, खबर लिखे जाने तक पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिली है. महिला का शव खून से सना हुआ था और उनके कपड़े अस्त-व्यस्त थे. उनका चेहरा भी पत्थर से कुचला हुआ था. आगरा पुलिस कमिश्नरेट ने बताया है कि घटना 19 मई की है. पुलिस ने पहले आशंका जताई थी कि महिला का बलात्कार किया गया था. लेकिन फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने कहा है कि मृतका के साथ बालात्कार की पुष्टि नहीं हुई है. ताजगंज थाने में मामला दर्ज हुआ है. पुलिस की चार टीम इस मामले की जांच कर रही हैं.

सोशल मीडिया पर हो रहे पोस्ट्स को लेकर आगरा पुलिस ने चेतावनी जारी की है. पुलिस ने इस मामले पर लिख रहे सोशल मीडिया यूजर्स को हिदायत दी है. कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर झूठी और भ्रामक जानकारियों को ना लिखें. किसी तरह की अफवाह फैलाने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: मस्जिद पर काल्पनिक तीर चलाया, अब मुस्लिम महिलाओं के चेहरे से बुर्का हटवाया, माधवी लता पर FIR

पर्स में मिली थी तस्वीर

नगला पेमा इलाके की जिस 'संदली मस्जिद' में महिला के शव को सबसे पहले एक लकड़हारे ने देखा था. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को महिला के पर्स से एक तस्वीर मिली थी. तस्वीर ताजगंज के बिल्लोचपुरा के रहने वाले आमिर खान की थी. पुलिस आमिर के घर गई थी और पूछताछ में पता चला कि महिला को उसी ने अपनी फोटो दी थी.

पुलिस आसपास के CCTV कैमरों की भी जांच कर रही है. एक CCTV फुटेज में देखा गया कि सुबह के 8 बजे महिला के साथ एक व्यक्ति था. पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान की और हिरासत में ले लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस ने आशंका जताई है कि महिला और हत्यारे के बीच मारपीट हुई थी. इसके बाद हत्या करने वाले ने पत्थर जैसी भारी चीज से महिला के सिर पर मार-मार उसकी जान ले ली. महिला के शरीर पर खरोंच के निशान भी मिले हैं.

महिला रोज सुबह संदली मस्जिद जाती थीं और स्वेच्छा से मस्जिद की साफ-सफाई का काम करती थीं. उनकी 18 साल की एक बेटी भी है.

वीडियो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाबरी मस्जिद वाले बयान पर कपिल सिब्बल का पलटवार, कहा- 'इनकी एक्सपायरी...'

thumbnail

Advertisement

Advertisement