The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Woman became cop avenge father...

पिता की हत्या का बदला लेने के लिए बनी पुलिस ऑफिसर, 25 साल बाद किया हत्यारे को गिरफ्तार

9 साल की एक लड़की के पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारे को कोर्ट से सजा सुनाई गई. लेकिन वो जेल से फरार हो गया. अपने पिता के हत्या के आरोपी को जेल पहुंचाने के लिए लड़की पुलिस ऑफिसर बनी. और 25 साल बाद अपना इंतकाम पूरा किया.

Advertisement
Gislayne Silva de Deus brazil revenge cop father murder
गिस्लेने सिल्वा डी डेस ने अपने पिता की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया. ( X, @mynet)
pic
आनंद कुमार
17 अक्तूबर 2024 (Published: 12:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक लड़की. जिसके पिता का कत्ल कर दिया गया. जब उसकी उम्र 9 साल थी. महज 50 डॉलर यानी लगभग 5500 रुपये के विवाद में उसके पिता को गोली मार दी गई. अपनी पांच बहनों में वो सबसे बड़ी थी. पिता के जाने के बाद चार बहनों को संभालने की जिम्मेदारी मां के साथ उस लड़की पर आ गई. लेकिन उसने हौसला नहीं खोया. परिवार को संभाला. साथ ही खूब मेहनत के साथ पढ़ाई की. पुलिस ऑफिसर बनी. और अपने पिता के हत्यारों को सलाखों के पीछे पहुंचाया. ये कहानी सुनने में भले किसी बॉलीवुड फिल्म की स्क्रिप्ट जैसी लगे. लेकिन ये सौ प्रतिशत सच्ची कहानी है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील की गिस्लेने सिल्वा डी डेस जब 9 साल की थी. तब उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हैरत की बात है कि हत्यारे ने उन्हें अस्पताल भी पहुंचाया. लेकिन कुछ देर बाद घटनास्थल से भाग गया. हत्या के बाद आरोपी रेमुंडो अल्वेस गोम्स को पकड़ लिया गया. और उस पर मुकदमा चलाया गया. उसे 2013 में 12 साल की सजा सुनाई गई. जिसके खिलाफ उसने कई बार अपील की. इस दौरान उसे जेल से बाहर रहने की अनुमति दे दी गई. 2016 में आरोपी की अंतिम अपील खारिज हो गई. इसके बाद उसके गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया. लेकिन वो गायब हो गया. 

इस वक्त गिस्लेयन एक वकील के तौर पर काम कर रही थी. आरोपी के फरार होने के चलते गिस्लेयन काफी दुखी हुई. पिता के हत्या के आरोपी को सलाखों में पहुंचाने के लिए पुलिस अधिकारी बनने का निश्चय किया. साल 2022 में उसने पुलिस में शामिल होने के लिए आवेदन दिया. और इसी साल जुलाई में उसे क्लर्क नियुक्त किया गया. फिर उसने तुरंत पुलिस की होमोसाइड यूनिट में शामिल होने के लिए आवेदन कर दिया. होमोसाइड यूनिट में शामिल होने के बाद वह अपने पिता के हत्यारे का पता लगाने में जुट गई.

25 साल बाद 2024 में आखिरकार वह मौका आ गया. जब गिस्लेयन का अपने पिता के आरोपी से सामना हो गया. उसने इस पल को शूट किया और ऑनलाइन शेयर भी किया. वीडियो में वह आरोपी से कहती हैं, 

तुम मेरी वजह से यहां हो. अब तुम्हें इसकी कीमत चुकानी होगी.

गिस्लेयन ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में बताया, 

जब मैंने देखा कि मेरे पिता की मौत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को हथकड़ी पहना दी गई है तो मैं अपने आंसू रोक नहीं सकी. मुझे ऐसा महसूस हुआ जैसे भावनाओं का विस्फोट हो गया है. 

गिस्लेयन ने आगे बताया कि वह उन पलों के बारे में सोचकर भावुक हो गईं. जब उन्हें लगता था कि ये दिन कभी नहीं आएगा.

वीडियो: ब्राजील प्लेन क्रैश: 'विमान में दो ब्लैक बॉक्स थे...', क्रू को लेकर कंपनी ने क्या जानकारी दी?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement