The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • wife demands half of husband c...

पति ने जॉब छोड़ घर बैठने को कहा, पत्नी ने आधी कंपनी मांग ली, 'तर्क' सुन आप भी कहेंगे 'वाह..'

एक शख्स ने अपनी बीवी को नौकरी छोड़कर हाउस वाइफ बनकर रहने को कहा. जिसके बाद पत्नी ने पति की कंपनी में से आधी कंपनी अपने नाम करने की मांग रख दी. फिर जो हुआ आप भी जानिए.

Advertisement
reddit post,woman asked for suggestion on reddit
बीवी ने आधी कंपनी की मांग रखी है  (फ़ोटो-पिक्सल)
pic
शिवांगी प्रियदर्शी
1 जुलाई 2024 (Updated: 1 जुलाई 2024, 11:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक शख्स के लिए अपनी बीवी को एक सलाह देना महंगा पड़ गया. पत्नी ने सलाह को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक पोस्ट कर दिया, पोस्ट अब वायरल हो रहा है. महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे नौकरी छोड़ने और घर संभालने की सलाह दी. जिसके बाद महिला ने पति से उसकी आधी कंपनी अपने नाम करने की मांग रख दी. इस पोस्ट पर अधिकतर लोग महिला को सपोर्ट करते नजर आए.

महिला ने अपने रेडिट पोस्ट में लिखा, 

‘मेरे पति और मैं, दोनों 35 साल के हैं. शादी को 6 साल हो चुके हैं. और हमारे 2 बच्चे हैं और 1 अभी पैदा होने वाला है. उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि मैं नौकरी छोड़ दूं. और हाउसवाइफ बनकर रहूं. इस बात से मैं परेशान थी. लेकिन उन्होंने मुझे समझाया कि परिवार और बच्चों के लिए यही करना बेहतर होगा. उनका कहना है कि वो अकेले कमाकर भी हमें बेहतर ज़िंदगी दे सकते हैं. कुछ हफ्तों तक इस पर सोचने के बाद मैं राजी हो गई. लेकिन इस शर्त पर कि वो मुझे अपनी कंपनी में से आधी कंपनी देंगे.'

महिला ने पोस्ट में आगे लिखा,

‘इस बात से वो हैरान थे. लेकिन मैंने उन्हें समझाया कि मैं जितना ज्यादा घर पर रहूंगी, बाद में मुझे अच्छी नौकरी ढूंढने में उतनी ही मुश्किल होगी. अगर हमें कभी तलाक लेना हुआ तो मेरे पास योग्यता कम होगी, लेकिन मेरे पति अच्छा पैसा कमा रहे होंगे. इसलिए मैं कंपनी का आधा हिस्सा चाहती हूं. अगर हमारा तलाक कभी नहीं होता, जो कि लगभग सभी शादियों में होता है, तो इससे कुछ फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन शादी अगर खत्म हुई तो मेरे बच्चों की देखभाल के लिए मेरे पास पैसे होंगे. ताकि मेरे पति को उनकी चिंता न करनी पड़े.’

महिला ने पोस्ट में आगे ये भी बताया कि इस पूरे मामले का जिक्र जब उसने अपनी एक दोस्त से किया. तो दोस्त ने उसे ही गलत बताया. और कहा कि उसने ऐसा बोल कर अपने पति के साथ अच्छा नहीं किया.

महिला के इस रेडिट पोस्ट पर लोगों ने खूब कमेंट किए हैं. एक यूजर ने लिखा

'मैं इस बात से सहमत हूं, ये सही है, वह पत्नी से त्याग करने को कह रहा है, फिर उसे भी तो त्याग करना चाहिए'

एक अन्य यूजर ने भी महिला को सपोर्ट किया. लिखा,

‘यह बात ठीक लगती है. आप करियर छोड़ रहे हैं, लेकिन आप अपनी इनकम को नहीं छोड़ सकते.’

वहीं एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा,

‘आपके दोस्त क्या कहते हैं, इसकी चिंता आपको नहीं करनी चाहिए’

ये भी पढ़ें- पढ़ना चाहती थी पत्नी, नाराज पति ने किताबें फाड़ दी, मारपीट की और गुलाम बने रहने को कहा

ये घटना अपने आप में कोई नई नहीं है. इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ हफ्तों पहले उत्तर प्रदेश से ऐसी ही एक खबर आई थी. जिसमें एक शख्स पर उसकी बीवी ने आरोप लगाया था कि उसके पति ने उसे आगे पढ़ाई करने से रोका है. उसकी किताब भी फाड़ दी और उसे गुलाम की तरह रहने को कहा. जिसके बाद महिला ने पति और ससुराल वालों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कर करवाया.

वीडियो: मध्य प्रदेश: पति पत्नी का ऐसा झगड़ा कभी सुना नहीं होगा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement