The Lallantop
Advertisement

'15 दिन पहले ही रहने आया था...', उदयपुर मर्डर के आरोपी रियाज के मकान मालिक ने क्या बताया?

उदयपुर मर्डर के आरोपी मोहम्मद रियाज की दूसरे आरोपी गौस मोहम्मद से मस्जिद में मुलाक़ात हुई थी और फिर गहरी दोस्ती हो गई

Advertisement
udaipur-murder- mohammad riyaz-landlord
इसी महीने रियाज ने मोहम्मद उमर के यहां कमरा किराए पर लिया था | फोटो: आजतक
29 जून 2022 (Updated: 30 जून 2022, 07:38 IST)
Updated: 30 जून 2022 07:38 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur Murder) में दिनदहाड़े टेलर कन्हैयालाल (Kanhaiyalal) की हत्या से पूरे देश में हड़कंप मचा है. इस घटना ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. मंगलवार, 28 जून को दो युवकों ने कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने पर कन्हैयालाल का मर्डर कर दिया. पुलिस ने कुछ घंटे बाद ही आरोपी मोहम्मद गौस और मोहम्मद रियाज को गिरफ्तार कर लिया.

टेलर कन्‍हैयालाल की नृशंस हत्या का आरोपी मोहम्‍मद रियाज मूल रूप से राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के आसीन्द का रहने वाला है. साल 2001 में पिता की मौत के बाद वह उदयपुर जाकर बस गया था. उदयपुर में रियाज अपनी पत्नी के साथ खांजीपीर इलाके में किराए के एक मकान में रह रहा था.

मोहम्‍मद रियाज के मकान मालिक ने क्या बताया?

आजतक के अरविंद ओझा ने हत्या के आरोपी मोहम्मद रियाज के मकान मालिक से बातचीत की. रियाज के मकान मालिक मोहम्मद उमर ने बताया,

'रियाज ने 12 जून को ही हमारे घर में एक कमरा किराए पर लिया था. उसकी पत्नी भी उसके साथ ही रह रही थी. वो मुझसे ज्यादा बात नहीं करता था, वो अलग टाइम पर घर से निकलता था. मैं अलग टाइम पर निकलता था. मतलब हमारे काम से आने का समय अलग-अलग था, इसलिए हमारी मुलाकात ज्यादा नहीं हो पाती थी. हालांकि, जब वो नमाज पढ़ने जाता तो कई बार उसकी मुझसे मुलाकात हो जाती थी.'

आजतक के मुताबिक रियाज के आस-पड़ोस से ये भी पता लगा है कि कन्हैया लाल की हत्या के पहले मोहम्मद रियाज ने अपनी पत्नी को किसी दूसरी जगह पर छोड़ दिया था. इसके अलावा रियाज और हत्या के दूसरे आरोपी गौस मोहम्मद की दोस्ती मस्जिद में नमाज के दौरान हुई थी. दोनों 5 वक्त के नमाजी हैं. गौस मोहम्मद खांजीपीर इलाके में ही आरोपी रियाज के घर से कुछ ही दूरी पर किराए के मकान में रहता था.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement