The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • What is Modi ki Guarantee expl...

ये 'मोदी की गारंटी' क्या है, PM मोदी ने खुद बताया

कुछ चुनावों से हम लगातार भाजपा नेताओं से एक शब्द सुन रहे हैं- 'मोदी की गारंटी'. ये मोदी की गारंटी है क्या? इंडिया टुडे मैग्ज़ीन को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने खुद बताया.

Advertisement
PM Modi explains what he means by Modi ki Guarantee
प्रधानमंत्री मोदी ने 'इंडिया टुडे' मैग्ज़ीन को दिए इंटरव्यू में बताया कि 'मोदी की गारंटी' के क्या मायने हैं. (फाइल फोटो- India Today)
pic
अभिषेक त्रिपाठी
29 दिसंबर 2023 (Published: 19:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पिछले कुछ विधानसभा चुनावों में भाजपा जनता के सामने कई वादों को 'मोदी की गारंटी' कहकर रख रही है. आखिर ये 'मोदी की गारंटी' है क्या और ये बाकी पार्टियों के वादों या गारंटियों से कैसे अलग है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'इंडिया टुडे' मैग्ज़ीन को दिए एक इंटरव्यू में इसका जवाब दिया. वे बोले-

"मोदी की गारंटी कोई चुनाव जीतने का फॉर्मूला नहीं है. यह गरीब लोगों का भरोसा है. आज हर गरीब आदमी जानता है कि मोदी अपने कर्तव्य से पीछे नहीं हटेगा. गरीबों का यही भरोसा मुझे आगे बढ़ने की शक्ति देता है."

(ये भी पढ़ें: 'मुझे मोदी जी ना कहें', PM मोदी ने खुद बताया उन्हें क्या कहा जाए)

उन्होंने ये भी बताया कि 2024 के लिए मोदी की क्या गारंटी है. इस सवाल के जवाब में PM ने कहा कि उनके लिए गारंटी केवल एक शब्द या चुनावी वादा नहीं है, बल्कि यह उनकी दशकों की मेहनत है और समाज के प्रति संवेदनशीलता की अभिव्यक्ति है. PM ने कहा-

"मैं जब गारंटी की बात करता हूं तो मैं अपने को इसके साथ बांधता हूं. यह मुझे सोने नहीं देती, कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है और अपना सब कुछ देश के लोगों को देने की तरफ ले जाती है. "

प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस व्यक्ति को गरीबी के जीवन का अनुभव है, केवल वही समझता है कि गरीब व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ाने वाली सबसे बड़ी शक्ति उसका विश्वास, उसकी आशा है और गरीबों की यही आशा उन्हें आगे बढ़ाती रहती है. उन्होंने कहा-

"मोदी अपना सब कुछ न्योछावर कर देगा पर अपने गरीब भाइयों और बहनों का यह विश्वास टूटने नहीं देगा. गरीबों का यही विश्वास मोदी की गारंटी है. आज देश का हर गरीब व्यक्ति जानता है कि पहले राजनैतिक दलों ने किस तरह उनका भरोसा तोड़ा है. लेकिन उन्हें यह भी पता है कि मोदी की गारंटी पर विश्वास किया जा सकता है. गरीबों के इस विश्वास से ही मुझे ऊर्जा मिलती है."

प्रधानमंत्री ने कहा कि गारंटी शब्द के शब्दकोष वाले अर्थ की तलाश नहीं की जानी चाहिए. 

वीडियो: DMDK चीफ कैप्टन विजयकांत का निधन, PM मोदी ने दोस्त के लिए भावुक पोस्ट में क्या लिखा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement