The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • west bengal man thrashing woma...

बंगाल में बीच सड़क लात-घुसों और डंडों से पिटाई, आरोपी TMC विधायक का 'क़रीबी'?

Viral Video में दिख रहा है कि एक शख़्स लात-घुसों और डंडों से पीट रहा है. भीड़ वहां खड़ी है. उन लोगों को मार खाते हुए देख रही है. West Bengal में विपक्षी नेताओं का कहना है कि Mamata Banerjee के शासन में ये खुले आम हो रहा है.

Advertisement
video of a man allegedly thrashing a woman
पश्चिम बंगाल की विपक्षी पार्टियां TMC पर हमलावर हैं. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
pic
हरीश
30 जून 2024 (Updated: 1 जुलाई 2024, 08:00 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल के CPI(M) नेता मोहम्मद सलीम ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया. इसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति सड़क पर असहाय पड़े दूसरे शख़्स और एक महिला पर हमला कर रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि शख़्स उन्हें लात-घुसों और डंडों से पीट रहा है. भीड़ वहां खड़ी है. उन लोगों को मार खाते हुए देख रही है. मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि आरोपी सत्तारूढ़ पार्टी (TMC) का एक स्थानीय गुंडा है और उसका नाम ‘JCB’ है.

हो क्या रहा है?

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, घटना चोपड़ा ब्लॉक के लखीपुर ग्राम पंचायत की है. जिनकी पिटाई की जा रही है, वो दोनों प्रमी हैं. महिला की शादी हो चुकी है. हालांकि, इन दावों की पूरी पुष्टि नहीं हुई है. ये स्पष्ट नहीं है कि वायरल वीडियो में दिख रहे पुरुष और महिला पर हमला क्यों किया जा रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक़, स्थानीय पुलिस ने कहा है कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी की तलाश कर रही है. 

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल में एग्जिट पोल के बाद हिंसा, बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

सलीम ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा,

कंगारू कोर्ट चल रहा है. तृणमूल कांग्रेस के गुंडे द्वारा संक्षिप्त सुनवाई हुई और सज़ा सुनाई गई. इसका नाम JCB है. ममता के शासन में चोपड़ा में सचमुच बुलडोजर न्याय हो रहा है.

कंगारू कोर्ट का मतलब ऐसी अदालत या पंचायत, जहां ग़ैर-क़ानूनी तरीक़े से किसी को आरोपी मानकर सजा दी जाती है. या लोगों के समूह के दबाव में आकर एकतरफ़ा फ़ैसला सुना दिया जाता है.

CPI(M) नेता ने ये भी आरोप लगाया कि जिसने इसका वीडियो बनाया है, उसे अब उसके घर से निकाल दिया गया है. आरोपी को ये छूट TMC शासन में और पश्चिम बंगाल पुलिस की निगरानी में मिली है. उन्होंने बताया कि आरोपी, कॉमरेड मंसूर आलम की हत्या का भी मुख्य आरोपी है. अन्य हत्यारे अभी भी फरार हैं.

ऐसा ही आरोप BJP IT Cell के प्रमुख और बंगाल प्रभारी अमित मालवीय ने भी लगाया है. उन्होंने इसे पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का घिनौना चेहरा बताया है. अमित मालवीय के मुताबिक़, आरोपी अपनी ‘इंसाफ’ सभा के जरिए त्वरित न्याय देने के लिए मशहूर है. वो चोपड़ा के विधायक हमीदुर रहमान का क़रीबी सहयोगी है. अमित मालवीय ने इस घटना को लक्ष्मीकांतपुर, चोपड़ा, उत्तर दिनाजपुर, पश्चिम बंगाल का बताया है.

अभी तक इस पूरे मामले पर TMC सरकार की तरफ़ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. उनकी प्रतिक्रिया आते ही दी लल्लनटॉप पाठकों को सूचित करेगा.

वीडियो: Kanchenjunga Express Train Accident: पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में रेल हादसा

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement