The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Wall Of The Gate Of Mahakal Te...

उज्जैन महाकाल मंदिर के पास दीवार गिरी, दो की मौत, चार घायल

महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के पास 27 सितंबर की शाम एक दीवार ढह गई. मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई.

Advertisement
Wall Of The Gate Of Mahakal Temple Collapsed in ujjain 2 died
भारी बारिश के बाद पानी को निकलने का रास्ता नहीं मिला. इसके कारण दीवार ढह गई. (फोटो- X)
pic
प्रशांत सिंह
27 सितंबर 2024 (Published: 23:09 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 27 दिसंबर की शाम तेज बारिश की वजह से महाकाल मंदिर के पास एक दीवार ढह गई (Wall Of The Gate Of Mahakal Temple Collapsed ). इस हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत की खबर है. 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी वहां मौजूद हैं.

इंडिया टुडे से जुड़े रवीश पाल की रिपोर्ट के अनुसार महाकाल मंदिर के गेट नंबर चार के पास शुक्रवार की शाम एक दीवार ढह गई. मलबे में दबने से दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालों की पहचान जयसिंहपुरा की रहने वाली 22 साल की फरहीन और शिवशक्ति नगर के अजय के रूप में हुई है. वहीं घटना में घायल हुए एक महिला और 3 साल के बच्चे को इंदौर रेफर किया गया है. घटना को लेकर उज्जैन कलेक्टर नीरज सिंह ने बताया,

“महाराजवाड़ा स्कूल के पास एक बाउंड्री वॉल थी, जिसमें से कुछ हिस्सा पानी के तेज बहाव के कारण गिर गया. जिसके नीचे चार लोग दब गए थे. जो घायल हुए हैं और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया है. दो लोगों को इंदौर रेफर किया गया है.”

डीएम ने आगे बताया कि घटनास्थल पर रेस्क्यू का काम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस रिटेनिंग वॉल के पास एक और स्ट्रक्चर है. इस पर सुप्रीम कोर्ट का स्टे लगा हुआ है. भारी बारिश के बाद पानी को निकलने का रास्ता नहीं मिला. इसके कारण दीवार ढह गई. डीएम ने कहा कि एसडीएम इस पूरे मामले की जांच करेंगे और रिपोर्ट सौंपेंगे.

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इंदौर-उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर संभाग में बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है. IMD के मुताबिक राज्य में अब तक एवरेज 42.6 इंच बारिश हो चुकी है.

वीडियो: चौराहे पर सरदार पटेल और आंबेडकर की मूर्ति लगाने पर बड़ा बवाल हो गया

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement