The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Video of singrauli ASI taking ...

MP: BJP पार्षद के दबाव में ASI ने उतारी वर्दी? वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बताई पूरी कहानी

Singrauli ASI Viral Video: मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली का है. बताया जा रहा है कि पार्षद के पति ने ASI की वर्दी उतरवाने की धमकी दी थी. इसके बाद ASI ने खुद वर्दी निकालकर फेंक दी. इसका वीडियो वायरल होने पर सिंगरौली पुलिस ने पूरी घटना की जानकारी दी है.

Advertisement
Video of singrauli ASI taking off his uniform in police station goes viral
पुलिस ने बताया है कि वायरल वीडियो 8-9 महीने पुराना है. (फोटो: आजतक)
pic
हरिओम सिंह
font-size
Small
Medium
Large
16 सितंबर 2024 (Published: 18:44 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सोशल मीडिया पर एक CCTV फुटेज वायरल है, जिसमें एक पुलिसकर्मी अपनी वर्दी निकालता नज़र आ रहा है. मध्यप्रदेश कांग्रेस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि ये सिंगरौली के बैढ़न थाने का बताया जा रहा है. BJP और CM मोहन यादव पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने लिखा कि BJP पार्षद के दबाव से परेशान एक पुलिसकर्मी ने अपनी वर्दी तक फाड़ ली. वहीं सिंगरौली पुलिस ने बताया है कि वायरल वीडियो 8-9 महीने पुराना है. सिंगरौली पुलिस ने पूरा मामला बताया है और उसके बाद लिए गए एक्शन की भी जानकारी दी है.

वायरल में वीडियो क्या नज़र आ रहा है?

वायरल CCTV फुटेज एक थाने का लग रहा है. इसमें कुछ पुलिस वाले और अन्य लोग नज़र आ रहे हैं. वीडियो में एक व्यक्ति और एक पुलिसकर्मी के बीच बहसबाजी हो रही है. इस बीच वो पुलिसकर्मी अपनी वर्दी निकालकर फेंक देता है. बाकी लोग उसे समझाते नज़र आते हैं.

आजतक के हरिओम सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो में जो लोग नज़र आ रहे हैं, उनमें तत्कालीन बैढ़न थाना प्रभारी, सिंगरौली नगर निगम वार्ड नंबर-44 की पार्षद गौरी गुप्ता और अधिकारी सहित कई लोग शामिल हैं. वर्दी निकालने वाले पुलिसकर्मी ASI विनोद मिश्रा हैं. उनकी पार्षद के पति अर्जुन दास गुप्ता से बहस हुई थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा मामला नवंबर-दिसंबर 2023 का है. ये केस सिंगरौली नगर निगम वार्ड नंबर-44 से जुड़ा है. ASI विनोद मिश्रा के घर के सामने एक नाली निकली हुई थी. बार-बार नाली को खुदवा कर छोड़ दिया जाता था. इस वजह से ASI को आने-जाने में दिक्कत होती थी. नाली नहीं बनने की स्थिति में ASI ने नाली पाट दी. इसके बाद पार्षद के पति, नगर निगम के अधिकारी और ASI थाने पहुंचे.

ASI विनोद मिश्रा और पार्षद के पति अर्जुन दास गुप्ता के बीच बहसबाजी हुई. बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्षद के पति ने ASI की वर्दी उतरवाने की बात कही. तभी ASI ने वहीं अपनी वर्दी उतारकर फेंक दी. इस घटना का वीडियो अब सामने आया है.

सिंगरौली पुलिस ने क्या बताया?

सिंगरौली पुलिस ने बताया है कि वायरल वीडियो थाना कोतवाली बैढ़न का है. इस वायरल वीडियो के संबंध में सिंगरौली पुलिस ने प्रेस नोट जारी किया है. इसमें बताया गया है कि वीडियो लगभग 8-9 महीने पुराना है. सिंगरौली पुलिस अधीक्षक (SP) निवेदिता गुप्ता की ओर से इसकी जांच कराई गई थी. जांच में पाया गया कि पुलिसकर्मी और पार्षद के पति के बीच जमीन से जुड़ा विवाद था.

इसी बात को लेकर पुलिसकर्मी और पार्षद के पति के बीच कहा-सुनी हुई. इसी बीच पुलिसकर्मी ने अपनी वर्दी उतारना शुरू कर दिया. सिंगरौली की SP निवेदिता गुप्ता ने बताया कि ये मामला लगभग 4-5 महीने पहले उनके सामने आया था. उन्होंने एक अधिकारी से इसकी जांच कराई थी और उसके आधार पर ASI को अनुशासनहीनता के लिए दंडित किया गया. वहीं उस समय के बैढ़न थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया था. पुलिस ये भी जांच कर रही है कि ये वीडियो किसने वायरल किया है.

वीडियो: ना वर्दी का ख्याल रहा, ना ड्यूटी का! रील बनाने के चक्कर में सस्पेंड हो गए दो सब-इंस्पेक्टर

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement