The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uttarakhand yamunotri dham yat...

चारधाम यात्रा शुरू होते ही यमुनोत्री में भयंकर जाम, तस्वीरें डराने वाली हैं

केदारनाथ और यमुनोत्री के कपाट 10 मई को अक्षय तृतीया के पर्व पर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए और इसी के साथ इस वर्ष की चारधाम यात्रा आरंभ हो गई है. कपाट खुलते ही श्रद्धालुओं का लंबा जाम लग गया.

Advertisement
uttarakhand yamunotri dham yatra 2024 heavy crowd on highway jam situation tension for char dham yatra
उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते ही पैदल मार्ग पर श्रद्धालुओं का जाम लग गया. (तस्वीर-सोशल मीडिया)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
11 मई 2024 (Published: 21:33 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तराखंड के यमुनोत्री धाम के कपाट खुलते ही पैदल मार्ग पर श्रद्धालुओं का जाम लग गया. सकरे रास्ते के बीच श्रद्धालु अपने स्थान पर कई घंटों तक धक्का-मुक्की के बीच खड़े रहे. शुक्रवार, 10 मई से यमुनोत्री यात्रा शुरू हुई. लेकिन इतनी तादाद में श्रद्धालु पहुंचे कि भीड़ पर काबू पाने में प्रशासन के पसीने छूट गए. 10 मई का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के जवानों ने स्थानीय युवकों की मदद से पैदल यात्रियों के जाम को 5 घंटे बाद खोलने में सफलता पा ली थी. लेकिन गाड़ियों के जाम की स्थिति आज यानी 11 मई को भी बनी हुई.  आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा व्यवस्था का जिम्मा देख रही पुलिस, होमगार्ड व पीआरडी के जवान पहले दिन तो भीड़ के चलते यमुनोत्री धाम तक नहीं पहुंच पाए.  

सड़क पर भी लंबा जाम है

खबर लिखे जाने तक मंदिर के अलावा पलीगढ़ क्षेत्र स्थित हाईवे पर लंबा जाम लगा हुआ है. यहां गाड़ियों की लंबी कतार लग गई जिसमे बसें, कार, दो पहिया वाहन सभी फंस गए. ट्रैफिक प्रबंधन की स्थिति विकट हो गई. आज की जो तस्वीरें सामने आईं जो भी डारने वाली है. लोगों का कहना है की 9 घंटे से ज्यादा जाम लगा है लेकिन अभी तक कोई राहत नहीं पहुंची है.

जाम लगने का कारण क्या है?

प्रशासन में सूत्रों का कहना है यमुनोत्री हाईवे पर पालीगढ़ से जानकीचट्टी 30 किमी रोड की सिंगल लेन है और रास्ता काफी पतला है. जिसकी वजह से यहां जाम की स्थिति बनी रहती है. यात्रा में श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा होने की वजह से लंबा जाम लग गया. प्रशासन का कहना है कि यहां हाईवे की मांग की है लेकिन हाई कोर्ट की आदेश अनुसार यहां डबल लेन रोड नहीं बन सकती. फिलहाल दोनों तरफ स्थिति को संभालने के लिए कोशिश की जा रही है.

 

 

वीडियो: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में 125 करोड़ का सोना पीतल में बदल गया? सच ये है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement