The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uttarakhand soldier kanwariya ...

कांवड़ियों के ग्रुप ने घेरकर फौजी को पीटा, आधे घंटे में मौत हो गई!

जवान की उम्र महज 25 साल, पुलिस ने 6 लोगों को अरेस्ट किया!

Advertisement
Uttarakhand Kanwariya Attack
मामले में गिरफ्तार आरोपी. (फोटो क्रेडिट: ट्विटर/@Benarasiyaa)
pic
धीरज मिश्रा
28 जुलाई 2022 (Updated: 28 जुलाई 2022, 12:02 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांवड़ यात्रा के दौरान कथित तौर पर सेना के एक जवान की पीट-पीटकर हत्या के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है. सेना का जवान अपने दोस्तों के साथ कांवड़ लेकर हरिद्वार गंगाजल भरने गया था.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि जवान का नाम कार्तिक बालियान (25) है और वह जाट रेजीमेंट का सिपाही था. वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के सिसौली गांव के रहने वाला था और अपने दोस्तों के साथ मोटरसाइकिल से हरिद्वारा आया हुआ था.

बीते मंगलवार, 26 जुलाई को हरियाणा से आए कांवड़ियों के एक समूह के साथ नग्ला इमर्ती फ्लाईओवर पर विवाद हो गया. दोनों समूहों के बीच बहसाबाजी गाड़ियों को ओवरटेक करने को लेकर हुई थी.

रुड़की के एसएचओ देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया, 

'दोनों समूहों के बीच शुरु हुई बहस धीरे-धीरे हिंसक हो गई. हरियाणा के कांवड़ियों ने मुजफ्फरनगर के श्रद्धालुओं पर डंडों से हमला किया. बाद में इसके कारण जवान की मौत हो गई. उत्तराखंड पुलिस ने पुरकाजी से छह लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो ट्रक और सात मोटरसाइकिल जब्त किए गए हैं, जो कि उन कांवड़ियों के थे.'

वहीं, कार्तिक बालियान के साथ कांवड़ लेकर जाने वाले सुखविंदर कुमार ने बताया, 

'हम लोग हरिद्वार से जल भरकर बाइक से आ रहे थे. भीड़ बहुत थी, सभी 'चल भोले, चल भोले' का नारा लगा रहे थे. अचानक से उनका एक बंदा आया और उसने धक्का मार दिया. हमने कुछ नहीं बोला. बाद में उनके बीच का एक और लड़का आगे आया और कार्तिक को धक्का दे दिया. हमने फिर कुछ नहीं किया और उनसे पूछा कि भाई आखिर क्या समस्या है, क्यों आप ऐसा कर रहे हो.'

कुमार ने आगे बताया, 

'अचानक से उन्होंने हमला करना शुरु कर दिया. उनके पास धारदार हथियार थे. उनके पास लाठी-डंडे भी थे. एक ने नहीं, बल्कि 50-60 ने एक साथ हमला किया था. कार्तिक के साथ-साथ उन लोगों ने हमारे पूरे ग्रुप को बुरी तरह पीटा था. आधे घंटे में ही कार्तिक की मौत हो गई.'

इस मामले में गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों के नाम सुंदर भाज (38), राहुल सिंह (20), सचिन पाल (25), आकाश (21), पंकज पाल (22) और रिंकू है. ये सभी हरियाणा के पानीपत के सभालाखा के रहने वाले हैं. पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 (लापरवाही से मौत) और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के विभिन्न स्थानों पर अन्य की तलाश कर रही है. इस हिंसक घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए. उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा आरोपी कांवड़ियों को पुरकाजी पुलिस स्टेशन लाया गया, जहां उत्तराखंड पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

तारीख: 120 घंटे की भूख से उपजा था इंफोसिस का आइडिया!

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement