The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uttarakhand Pithoragarh landsl...

उत्तराखंड में Landslide की वजह से इस जगह की रोड बंद, वायरल वीडियो में घबराकर भागे लोग

Uttarakhand के पिथौरागढ़ से Landslide का एक वीडियो वायरल है. Viral video में पहाड़ का मलबा देखकर लोग आश्चर्य में आ गए. वीडियो को 25 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement
landslide
वीडियो को 25 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है
pic
राजविक्रम
4 जुलाई 2024 (Published: 09:10 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तराखंड के  पिथौरागढ़ (Pithoragarh, Uttarakhand) में एक भूस्खलन ने धारचूला जाने वाली रोड को बंद कर दिया है. पहाड़ से मलबा गिरने का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें ठीक भूस्खलन के समय की घटना को देखा जा सकता है. जिसका वीडियो वायरल है (Uttarakhand landslide viral video).

दरअसल यह वीडियो KumaonJagran नाम के एक X यूजर ने पोस्ट किया है. पोस्ट के साथ लिखा है कि पिथौरागढ़ के धारचूला में एक और भूस्खलन (landslide), तवाघाट की रोड बंद. आगे लिखा कि बार-बार हो रही ये घटनाएं सिर्फ मलबे की सफाई तक सीमित नहीं हैं. कुदरत हमें उत्तराखंड की नाजुग पारिस्थितिकी (ecology) के बारे में याद दिला रही है. पहले आप घटना का वीडियो देखिए फिर आगे बात करते हैं.

पहाड़ देख लोग परेशान

वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ से मलबा गिर रहा है. पास खड़े लोग दौड़ रहे हैं. वीडियो में शख्स को कहते सुना जा सकता है कि इतना बड़ा पहाड़ है. साथ ही मलबा गिरने के बाद नदी में धूल का बादल देखा जा सकता है. 

आगे यूजर ने लिखा कि हमने बार-बार सरकार को याद दिलाया है कि उत्तराखंड का विकास गुजरात और दूसरी समतल जगहों की नकल नहीं कर सकता है. हमारी घाटियों को खास तरीका चाहिए. 

ये भी पढ़ें: PCS-J परीक्षा में 50 छात्रों के रिजल्ट में गड़बड़ी की बात अब आयोग ने मानी, कोर्ट ने दिया 3 अगस्त तक का वक्त

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 25 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. और 170 से भी ज्यादा बार रिपोस्ट किया गया है. वीडियो में लोग अपनी चिंता भी दिखा रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया कि वर्तमान में सरकारें अंधी होकर NCR का डेवलपमेंट मॉडल अपना रही हैं.

बिना कुछ सोचे समझे निर्माण कार्यों को अनुमति दी जा रही है, खासकर निजी निर्माण. आगे लिखा कि उत्तराखंड का नाजुक पारिस्थितिकी उनके ख्याल में नहीं है. यह दूर की सोच नहीं रख रहे हैं. इनमें बस लोगों के निजी हित शामिल हैं.

वीडियो: रूद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर खाई में गिरा, 12 की मौत

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement