The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Uttarakhand chamoli molestatio...

चमोली: नाबालिग को अश्लील इशारे करने वाला आरिफ पकड़ा गया, पुलिस ने 300 लोगों पर FIR दर्ज की

Chamoli में नाबालिग को अश्लील इशारे करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. Arif Khan नाम के आरोपी की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से हुई.

Advertisement
Uttarakhand, chamoli, Accused arrested
चमोली में नाबालिग को अश्लील इशारे करने वाला आरोपी गिरफ्तार (फोटो: आज तक)
pic
रविराज भारद्वाज
3 सितंबर 2024 (Updated: 3 सितंबर 2024, 14:11 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) में नाबालिग को अश्लील इशारे करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार (Police arrest molestation accused) कर लिया है. आरिफ खान (Arif Khan) नाम के आरोपी की गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से हुई है. युवक को गिरफ्तार करके चमोली लाया गया. पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद ली.

इंडिया टुडे से जुड़े कमल नयन सिलोरी की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी की गिरफ्तारी 1 सितंबर की रात हुई. जिसके बाद उसे पुलिस टीम की तरफ से चमोली लाया गया. आरोपी को 2 सितंबर के दिन कोर्ट में पेश किया गया. घटना की जानकारी देते हुए चमोली के SP सर्वेश पंवार ने बताया,

“31 अगस्त के दिन थाना नंदा नगर में नाबालिग लड़की के खिलाफ अश्लील इशारे की तहरीर दी गई. लड़की के पिता की तरफ से दी गई तहरीर में बताया गया कि आरोपी आरिफ खान की तरफ से अश्लील इशारे किए गए. जिसके बाद नंदानगर थाने पर FIR रजिस्टर की गई. पुलिस टीम की तरफ से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.”

चमोली में आक्रोश, 300 लोगों पर FIR 

वहीं, घटना की जानकारी सामने आने के बाद 31 अगस्त को चमोली में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. नंदा नगर इलाके में भीड़ की तरफ से समुदाय विशेष की कई दुकानों में तोड़फोड़ की गई. भीड़ ने 10 से ज्यादा दुकानों को तोड़ दिया. नंदानगर बाजार पूरे दिन बंद रहा और वाहनों का चक्का जाम रहा. इस मामले में पुलिस की तरफ से 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: बीमार था इसलिए मंदिर में ढोल नहीं बजाया' गांववालों ने दलित परिवारों का हुक्का-पानी बंद कर दिया

मामला क्या है?

दरअसल, पूरा मामला 22 अगस्त है. जहां नंदा नगर बाजार में 24 साल का आरिफ खान एक सलून में काम करता है. आरोप है कि 22 अगस्त को आरिफ ने पड़ोस में रहने वाली एक नाबालिग लड़की को अश्लील इशारे किए. जिसके बाद पीड़िता रोते हुए अपनी मां के पास पहुंची. उन्हें घटना के बारे में बताया. बेटी की बात सुनकर मां आरिफ की दुकान पर पूछताछ करने पहुंचीं. तब तक आरिफ दुकान बंद कर भाग गया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना वाले दिन पीड़ित लड़की के पिता किसी काम से बाहर गए हुए थे.  उनके लौटने के बाद भी कुछ दिन तक परिवार वालों ने उन्हें इस घटना के बारे में जानकारी नहीं दी. हालांकि परिवार की तरफ से 31 अगस्त को इस बारे में बताया गया. जिसके बाद उन्होंने नंदा नगर थाने में आरोपी आरिफ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई.

मामला जैसे ही पब्लिक डोमेन में आया, लोग भड़क उठे. भीड़ बाजार में पहुंची और फरार आरोपी की दुकान का सारा सामान बाहर फेंक दिया.  हंगामा होने के बाद SP चमोली ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया. हालांकि गुस्साए लोगों की तरफ से कई और दुकानों में तोड़फोड़ किया गया.

वीडियो: चमोली में बढ़ा सामुदायिक तनाव, नाबालिग को अश्लील इशारे करने का आरोप

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement