The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uttar pradesh two farmers inju...

खेत में किसानों पर तेंदुए का हमला, जान बची लेकिन बदन पर लगे 450 टांके!

एक किसान को 450 टांके लगाए गए हैं. वहीं दूसरे किसान को 150 टांके लगे हैं. वन विभाग की टीम मामले की जांच कर गुलदार को पकड़ने में जुट गई है.

Advertisement
uttar pradesh two farmers injured in bijnor guldar attack
बिजनौर में खेत में पानी देने गए किसानों पर गुलदार ने हमला कर दिया. (तस्वीर- सोशल मीडिया, आजतक)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
19 मार्च 2024 (Published: 24:01 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में खेत में पानी देने गए दो किसानों पर गुलदार (तेंदुआ) ने हमला कर दिया. इस हमले में दोनों किसान बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें गंभीर हालत में पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां एक किसान को 450 टांके लगाए गए हैं. वहीं दूसरे किसान को 150 टांके लगे हैं. वन विभाग की टीम मामले की जांच कर गुलदार को पकड़ने में जुट गई है.

क्या है पूरा मामला?

इंडिया टुडे से जुड़े संजीव शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के खेड़की रोड का है. जहां सोमवार, 18 मार्च की रात 8 बजे दो किसान गेहूं के खेत में पानी देने गए थे. गुलदार ने दोनों पर हमला कर दिया. एक ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई और घर पहुंच कर परिवार को सूचना दी. जबकि गुलदार ने दूसरे व्यक्ति को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. परिवार के लोग भागकर खेत पर पहुंचे. फिलहाल दोनों को गंभीर हालत में बिजनौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गुलदार के हमले में घायल हुए किसानों की पहचान कृपाल सिंह और सौरभ के रूप में हुई है.

परिवार ने क्या बताया?

कृपाल के परिवार वालों ने बताया कि पड़ोस के रहने वाले सौरभ को कृपाल को खाना देने के लिए खेत पर भेजा था. इसी दौरान खेत पर काम कर रहे दोनों के ऊपर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे दोनों लोग बुरी तरह गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

दोनों किसानों को जख्मी हालत में बिजनौर के मंडावर रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टर ने उनकी हालत गंभीर देखते हुए उनके सिर पर 450 टांके लगाए हैं. गुलदार ने उनके हाथों की खाल को भी नोच लिया है. वहीं दूसरे किसान सौरभ की भी हालत गंभीर है.

वहीं रेंजर महेश गौतम का कहना है कि दो लोगों पर गुलदार के हमले की सूचना मिली है. मौके पर जांच की जा रही है. आमतौर पर गुलदार गर्दन पर वार करता है. एक जख्मी की गर्दन पर चोट नहीं है, जबकि दूसरे की गर्दन जख्मी है.

ये भी पढ़ें- शेर, बाघ, तेंदुआ के अलावा भारत में गुलदार भी मिलता है, लेकिन पहचानें कैसे?

वीडियो: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शख्स ने एसपी ऑफिस के सामने खुद को आग लगा ली

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement