The Lallantop
Advertisement

अपनी ऑडी कार चोरी करवा शिकायत दर्ज कराई, फिर पकड़े गए, आगे का प्लान तो जान लीजिए!

Uttar pradesh के Lucknow में नगर निगम के कर्मचारी ने अपनी ही Audi कार चोरी करवा दी. लेकिन फिर पुलिस जांच में जो पता चला जान कर हिल जाएंगे!

Advertisement
Audi car robbery lucknow
अपनी ही ऑडी कार चोरी करवा रहे थे, धर लिए गए (फोटो: आजतक)
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 14:19 IST)
Updated: 1 मई 2024 14:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक शख्स ने अपनी करोड़ों की कीमत की कार चोरी खुद चोरी करवा दी. फिर पकड़ा भी गया. कुछ वक्त पहले उसकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. जिसके चलते उसकी कार की रीसेल वैल्यू कम हो गई थी. इसी के बाद उसने अपनी ही कार चोरी करने का प्लान बनाया. लेकिन चोरी करवाने से उसका फायदा क्या था. जानते हैं रिपोर्ट में.

आजतक से जुड़े सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक घटना लखनऊ के विभूति खंड थाने में दर्ज करवाई गई थी. 27 अप्रैल को लखनऊ के रहने वाले अंकुर श्रीवास्तव ने पुलिस में अपनी ऑडी कार चोरी होने की शिकायत दर्ज करवाई थी. रिपोर्ट के मुताबिक अंकुर नगर निगम में असिस्टेंट ग्रेड 2 के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया था कि नगर निगम स्थित उनके ऑफिस के बाहर से उनकी कार चोरी हो गई थी.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने इलाके में लगे करीब 150 CCTV फुटेज खंगाले. पता चला कि गाड़ी अंकुर ने अपने दोस्त हितेश के साथ मिल कर गाड़ी चोरी करवाई है. जिसके बाद अंकुर को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की गई.

लेकिन क्यों?

घटना को लेकर लखनऊ ईस्ट के DCP प्रबल प्रताप सिंह ने बताया,

'अंकुर की गाड़ी की कीमत करोड़ों रुपए में थी. लेकिन साल 2019 में उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इसके चलते गाड़ी की कीमत काफी घट गई थी. और वो अपनी कार बेचना चाह रहे थे.  लेकिन कार की सही कीमत ना मिलने के पर उन्होंने इसे खुद चोरी करवा कर चोर मार्केट में बेचने का प्लान बनाया. साथ ही वो इंश्योरेंस कंपनी से भी पैसा लेने का प्लान कर रहे थे.'

उन्होंने आगे बताया कि जांच के दौरान गाड़ी बरामद कर ली गई है. और मामले में अंकुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं उनका साथी हितेश अभी फरार है.

वीडियो: JNU प्रोफेसर को लूटने वाला यूट्यूबर, ऑडी गाड़ी में घूमता था, अब ये होने जा रहा

thumbnail

Advertisement

Advertisement