The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uttar pradesh balrampur dalit ...

उत्तर प्रदेश: दलित आदमी ने पुलिस पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया, पैट्रोल डाल खुद को आग लगा ली

बलरामपुर में एक दलित आदमी राम बुझारत ने पुलिस पर उसकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा गैंडास बुजुर्ग पुलिस स्टेशन की बाउंड्री बनाने के लिए उनकी जमीन पर पिलर लगाए गए. सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने अपने आप पर पैट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया.

Advertisement
A dalit man in Balrampur, Uttar Pradesh accused police of land capture.
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में बन रहा है गैंडास बुजुर्ग पुलिस स्टेशन, कथित तौर पर इसके पिलर राम बुझारत की जमीन पर लगाए गए. (फोटो क्रेडिट - सुजीत शर्मा)
pic
प्रज्ञा
26 अक्तूबर 2023 (Updated: 26 अक्तूबर 2023, 21:27 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में राम बुझारत नाम के आदमी ने खुद पर पैट्रोल डालकर आत्महत्या(Dalit man set himself on fire) करने की कोशिश की. दलित समुदाय से आने वाले राम बुझारत धोबहा गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने पुलिस पर उनकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया.

राम बुझारत का कहना है कि जिस जमीन पर गैंडास बुजुर्ग पुलिस स्टेशन की बाउंड्री बनाने के लिए पिलर लगाए गए, वो उसकी जमीन है. राम बुझारत के परिवार और धोबहा गांव के लोगों ने भी उनका साथ दिया है. इनका भी आरोप है कि पुलिस ने राम बुझारत की जमीन पर कब्जा किया है.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में 3 रेलवे स्टेशनों के नाम किसके कहने पर बदले गए?

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस स्टेशन में पिलर बनाने के लिए 23 अक्टूबर को खुदाई शुरू की गई. राम बुझारत इससे बेहद परेशान हो गए. उन्होंने पुलिस स्टेशन में निर्माण काम रोकने के लिए गुहार लगाई. लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. कोई रास्ता नहीं दिखाई देने पर अगले दिन राम बुझारत ने खुद पर पैट्रोल डालकर आग लगा ली.

45 फीसदी जले राम बुझारत

राम बुझारत गंभीर रूप से घायल हुए हैं. उनके शरीर का करीब 45% हिस्सा आग में झुलस गया है. फिलहाल लखनऊ के मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में उनका इलाज चल रहा है. राम बुझारत की मां विमला ने बताया है कि उन्होंने पिलर का काम रोकने के लिए थानाध्यक्ष को प्रार्थना पत्र दिया था. लेकिन काम बंद नहीं कराया गया.

विमला ने आगे बताया कि पुलिस ने राम बुझारत को थाने में बैठाए रखा. उसे रात भर थाने में ही बैठा कर रखा. पुलिस ने राम बुझारत को तब ही छोड़ जब पिलर लगा दिया गया. उन्होंने अपनी जमीन के कागज़ भी पुलिस को दिखाए. लेकिन उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: नाम और धर्म बदलकर अग्निवीर भर्ती में घुसे दो लड़के

वहीं, राम बुझारत के भाई राम उजागर का कहना है कि उनकी शिकायत किसी ने नहीं सुनी. उन्होंने जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री के जनता दर्शन में भी इसकी शिकायत की. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इधर पुलिस स्टेशन बनाने वाले ठेकेदार ने उनकी पैतृक जमीन पर पिलर लगा दिया. फिलहाल, बलरामपुर के जिलाधिकारी अरविंद सिंह ने इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं. 

वीडियो: उत्तर प्रदेश के आगरा में उपद्रवियों का बवाल, पत्रकारों और जवानों को मारा, पुलिस की जवाबी कार्रवाई

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement