The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • USA Shooting in Lewiston Maine...

अमेरिका के ल्यूइस्टन में अंधाधुंध फायरिंग, 22 लोगों की मौत, हमलावर को लेकर क्या पता चला?

अमेरिका के मेन के ल्यूइस्टन में फायरिंग हुई है. पुलिस ने आरोपी की पहचान कर उसकी तस्वीर भी जारी की है. आरोपी का नाम रॉबर्ट कार्ड बताया गया है. जिसे कुछ समय पहले ही मेंटल हेल्थ फैसिलिटी से छुट्टी मिली थी.

Advertisement
USA shooting, usa firing, firing
पुलिस ने जारी की संदिग्ध हमलावर की तस्वीर (AP)
pic
रविराज भारद्वाज
26 अक्तूबर 2023 (Updated: 26 अक्तूबर 2023, 13:30 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका में एक बार फिर भीषण गोलीबारी (USA shooting) हुई है. गोलीबारी की खबर ल्यूइस्टन, मेन (Maine mass shooting) से आई है. इंडिया टुडे के मुताबिक 25 अक्टूबर को हुई इस घटना में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है. जबकि 50-60 लोगों के घायल होने की खबर भी सामने आई है. घायलों में से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

अमेरिकी न्यूज चैनल CNN की रिपोर्ट के मुताबिक 25 अक्टूबर की रात को एक सक्रिय शूटर ने इस गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया है. हमलावर अभी भी फरार बताया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने हमलावर की पहचान कर दो तस्वीरें भी जारी की हैं. एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ की तरफ से संदिग्ध की ये दो तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी की गई है. फोटो में आरोपी अत्याधुनिक राइफल से लैस दिख रहा है. 

आरोपी की हुई पहचान

पुलिस की तरफ से हमलावर की पहचान कर ली गई है. आरोपी की पहचान रॉबर्ट कार्ड के रूप में की गई है, जो अमेरिकी सेना में एक फायर आर्म्स ट्रेनर था. रॉबर्ट हाल को कुछ समय पहले ही मेंटल हेल्थ फैसिलिटी से छुट्टी मिली थी. इससे पहले एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. शेरिफ के ऑफिस ने बयान जारी करते हुए कहा,

 "हम शूटिंग की दो घटनाओं की जांच कर रहे हैं और सभी व्यापारियों से अपने प्रतिष्ठान बंद करने की अपील कर रहे हैं. आरोपी अभी भी फरार है''

ल्यूइस्टन पुलिस ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा है कि वे ल्यूइस्टन में सक्रिय गोलीबारी के सिलसिले में एक वाहन की तलाश कर रहे हैं, जिसका फ्रंट बम्पर काले रंग से रंगा हुआ है.

 

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

वहीं इस घटना को लेकर व्हाइट हाउस की तरफ से एक बयान जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं. व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि राष्ट्रपति ने ल्यूइस्टन, मेन में हुई गोलीबारी के बारे में वहां के गवर्नर जेनेट मिल्स, सीनेटर एंगस किंग, सुसान कोलिन्स और कांग्रेस मैन जेरेड गोल्डन से फोन पर बात की है. उन्होंने इस भयानक हमले को देखते हुए हरसंभव सहायता देने की पेशकश की है.

वीडियो: दुनियादारी: क्या व्लादिमीर पुतिन अस्पताल में भर्ती हैं, उनके बाद रूस कौन चलाएगा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement