The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UPSC aspirant dies of electroc...

दिल्ली: बारिश के पानी में करंट था, UPSC एस्पिरेंट ने पैर रख दिया, शव की तस्वीर वायरल

मामला पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास का है. छात्र की मौत के लिए सरकारी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. स्वाति मालीवाल ने फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा, “ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है."

Advertisement
UPSC aspirant identified as Nilesh Rai
अभ्यर्थी का शव बिजली के झटके के कारण लोहे के गेट से चिपका हुआ मिला. (सांकेतिक तस्वीर- PTI)
pic
हरीश
23 जुलाई 2024 (Updated: 23 जुलाई 2024, 17:07 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली में एक UPSC अभ्यर्थी की करंट लगने के चलते मौत हो गई (UPSC aspirant dies of electrocution). घटना पर खबर इसलिए बनी क्योंकि अभ्यर्थी को जिस जगह करंट लगा वहां सड़क पर पानी भरा हुआ था. मृतक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें वो लोहे के गेट पर लटका हुआ दिख रहा है. तस्वीर को शेयर कर आम आदमी पार्टी (AAP) की राज्यसभा सांसद और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) समेत विपक्षी BJP के कई नेताओं ने दिल्ली सरकार को घेरा है.

मामला पटेल नगर मेट्रो स्टेशन के पास का है. छात्र की मौत के लिए सरकारी सिस्टम को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. स्वाति मालीवाल ने फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा,

“ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी द्वारा की गई हत्या है. आम नागरिकों की जान की कोई क़ीमत नहीं है? उस बच्चे के मां-बाप को क्या जवाब मिलेगा? सड़क पर चलने से मौत हो गई, sorry? इस घटना में FIR दर्ज होनी चाहिए और सभी ज़िम्मेदार लोगों पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए.”

swati maliwal
स्वाति मालीवाल का ट्वीट.

फ़्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक़, अभ्यर्थी की पहचान नीलेश राय के रूप में हुई है. मौत का कारण सड़क किनारे जमा बारिश के पानी में पैर रखना बताया जा रहा है जिसमें करंट दौड़ रहा था. नीलेश पटेल नगर इलाक़े में एक PG में रहते थे. पुलिस को 22 जुलाई की दोपहर में इसकी ख़बर मिली कि बिजली के झटके के कारण एक युवक की मौत हो गई है. वो लोहे के गेट से चिपका हुआ मिला है. इसके बाद पुलिस मौक़े पर पहुंची और नीलेश को राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले गई. वहां डॉक्टरों ने नीलेश को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें - पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने दलित युवक को रातभर पीटा, दो पुलिस वाले सस्पेंड, FIR दर्ज

BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना को लेकर केजरीवाल सरकार को घेरा है. सिरसा ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार की लापरवाही ने एक और युवा की जान ले ली है. अभ्यर्थी के लिए न्याय की मांग करते हुए उन्होंने कहा,

“ये कोई दुर्घटना नहीं है. ये सरकार की लापरवाही और अक्षमता के कारण हुई हत्या है. हम इस अन्याय पर चुप नहीं रहेंगे.”

सिरसा ने कहा कि उनकी पार्टी इस अन्याय के खिलाफ न्याय की मांग करती रहेगी.

वीडियो: Haldwani Violence: 'हमारी मशीनों पर करंट छोड़ा गया'..बुलडोडर ड्राइवर ने सुनाई आपबीती

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement