The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • up minister sanjay singh gangw...

'गौशाला की सफाई से कैंसर ठीक...', UP के मंत्री का बयान वायरल

संजय सिंह गंगवार नौगांवा पकड़िया में कान्हा गौशाला के उद्घाटन के लिए पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा- कैंसर का मरीज अगर गौशाला की सफाई करना शुरू कर दें और वहां लेटना शुरू कर दें तो कैंसर तक की बीमारी ठीक हो जाती है.

Advertisement
up minister sanjay singh gangwar statement viral cleaning lying in a cowshed can cure cancer
उत्तर प्रदेश के मंत्री संजय सिंह गंगवार का बयान वायरल (फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
14 अक्तूबर 2024 (Published: 15:29 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के मंत्री संजय सिंह गंगवार का एक वीडियो क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है (BJP Minister Cancer Cow Viral). वीडियो में वो ब्लड प्रेशर और कैंसर से जूझ रहे लोगों को सुझाव दे रहे हैं. उनसे कह रहे हैं कि गाय की सेवा करने से उनकी समस्या ठीक हो जाएंगी. संजय सिंह गंगवार का मानना है कि केवल गौशाला की सफाई करने और वहां लेटने से कैंसर ठीक हो सकता है.

दरअसल 13 अक्टूबर को संजय सिंह गंगवार नौगांवा पकड़िया में कान्हा गौशाला के उद्घाटन के लिए पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने कहा,

जो यहां गाय है, रोज सुबह शाम उसकी पीठ पर हाथ फेरें. उसकी सेवा करें. जो ब्लड प्रेशर की 20 एमजी की गोली खाता होगा वो 10 एमजी पर आ जाएगा दस दिन के अंदर ही. ये बिल्कुल टेस्टेड बात आपको मैं बता रहा हूं. कैंसर का मरीज अगर गौशाला की सफाई करना शुरू कर दें और वहां लेटना शुरू कर दें तो कैंसर तक की बीमारी ठीक हो जाती है.

आगे बोले,

अगर आप गाय के गोबर के उपले जलाते हैं तो आपको मच्छरों से राहत मिलती है. गाय जो कुछ भी पैदा करती है वो किसी न किसी तरह से उपयोगी होती है.

खेतों में आवारा पशुओं के चरने पर BJP मंत्री ने कहा कि ये मुद्दा गायों के प्रति सम्मान की कमी की वजह से पैदा होता है. उन्होंने कहा,

हम अपनी मां की सेवा नहीं कर रहे हैं, इसलिए मां कहीं न कहीं हमें नुकसान पहुंचा रही है. हमारा प्रयास लोगों को गौशालाओं से जोड़ना है. लोगों से ये भी अनुरोध किया गया है कि वो अपनी शादी की सालगिरह, अपने बच्चों का जन्मदिन गायों के साथ मनाएं और गौशाला को चारा दान करें.

ये भी पढ़ें- BJP कार्यकर्ता ने कोरोना वायरस को भगाने के लिए गौमूत्र पार्टी रखी और कांड हो गया

हाल ही में मध्यप्रदेश में BJP जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा का गौमूत्र से जुड़ा एक बयान भी वायरल हुआ था. उन्होंने कहा था कि गरबा पंडाल में आने वाले हर व्यक्ति को गौमूत्र पिलाना चाहिए. बोले कि पंडाल में कई तरह के लोग आते हैं जिनकी पहचान नहीं हो पाती, ऐसे में पंडाल में आने वाले लोगों को गौमूत्र पिलाकर एंट्री करवानी चाहिए. आगे कहा कि हिंदुओं को गौमूत्र पीने में कोई आपत्ति नहीं होगी. 

वीडियो: UP: मऊ में गाय की खरीद पर विवाद में गोली मारकर हत्या

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement