The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP Meerut FIR on 180 Protest A...

यति नरसिंहानंद के खिलाफ हुआ था विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने 180 लोगों पर FIR कर दी, 15 अरेस्ट

Meerut में 180 लोगों पर FIR दर्ज होने के बाद मुस्लिम इलाके के अधिकतर लोग घर छोड़कर भाग गए हैं. मुंडाली ​​​​गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. लोग Yati Narasimhanand के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.

Advertisement
UP Meerut FIR on 180 Protest Against Yati Narasimhanand Controversy Dasna Mandir
180 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. (तस्वीर: सोशल मीडिया/इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
11 अक्तूबर 2024 (Updated: 11 अक्तूबर 2024, 13:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में विवादास्पद यति नरसिंहानंद (Yati Narasimhanand) के मामले को लेकर फिर से बवाल हो गया. न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, नरसिंहानंद के खिलाफ ‘अवैध’ विरोध प्रदर्शन के लिए 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. और 180 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इसके बाद मुस्लिम इलाके के अधिकतर लोग घर छोड़कर भाग गए हैं. मुंडाली ​​​​गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस ने कहा है कि विरोध प्रदर्शन में धार्मिक नारे शामिल थे और प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया.

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी हसीन ने लगभग 200 लोगों के साथ धार्मिक भावनाओं को भड़काया. लाठी और तलवारों से लैस एक अवैध रैली का आयोजन किया. अधिकारी ने कहा, 

"पुलिस द्वारा भीड़ को तितर-बितर करने के प्रयासों के बावजूद, प्रदर्शनकारियों ने गाली-गलौज की और पुलिस पर हमला करने का प्रयास किया."

ये भी पढ़ें: यति नरसिंहानंद की सहयोगी की शिकायत के बाद ALT न्यूज़ के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर पर केस दर्ज

पत्थरबाजी की खबरें आने के बाद पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को रोक दिया. उन्होंने बताया कि इस घटना के सिलसिले में भारतीय न्याय संहिता (BNS) के विभिन्न प्रावधानों के तहत 180 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इसमें 30 नामजद और 150 अज्ञात लोग शामिल हैं. पुलिस ने आगे बताया,

"घटना को गंभीरता से लेते हुए मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर कार्रवाई की गई. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मुंडाली थाना प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने नवाजिश, जुबैर, जफर, इरफान, शहजाद, नदीम, सहाने आलम, सरफराज, चांद, आलमगीर, मौलवी फैजल, शहजाद, रविस खान, जीशान और सलमान को गिरफ्तार किया है." 

इससे पहले, 7 अक्टूबर को सैकड़ों युवा और बच्चे पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के लिए यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए थे. 9 अक्टूबर को गिरफ्तारी की गई. गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर के पुजारी नरसिंहानंद पर कई FIR दर्ज हैं और उनकी टिप्पणी के कारण राज्य और उसके बाहर कई विरोध प्रदर्शन हुए हैं.

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: यति नरसिंहानंद ने पैगंबर पर क्या बोला, जो अब बवाल खड़ा हो गया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement