The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP: Kanpur accused SP MLA Irfa...

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने किया सरेंडर, कमिश्नर ऑफिस पहुंचते ही आंखों में आए आंसू

फरार सपा विधायक ने फेसबुक लाइव करते हुए किया सरेंडर

Advertisement
kanpur_mla_irfan_solanki_arrest
विधायक इरफान सोलंकी कई दिनों से फरार थे | फोटो: स्क्रीनशॉट/एफबी
pic
अभय शर्मा
2 दिसंबर 2022 (Updated: 2 दिसंबर 2022, 15:08 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कानपुर (Kanpur) की सीसामऊ सीट से सपा विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) ने सरेंडर कर दिया है. इरफान ने शुक्रवार, 2 दिसंबर को अपने भाई रिजवान सोलंकी के साथ कानपुर के पुलिस कमिश्नर ऑफिस में सरेंडर किया. इरफान सोलंकी लंबे समय से फरार चल रहे थे. कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था. शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के ऑफिस में जब इरफान सरेंडर करने पहुंचे तो अपने फेसबुक पेज पर लाइव थे. उनके साथ पूरी फैमिली और सपा विधायक अमिताभ बाजपाई भी मौजूद थे. सरेंडर के दौरान इरफान सोलंकी की आंखों में आंसू थे. बेटी से लिपटकर रोने लगे.

बीजेपी सांसद ने कहा- ‘निष्पक्ष जांच होनी चाहिए’

इससे पहले गुरुवार, 1 दिसंबर को कानपुर के बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने इरफान सोलंकी के मामले में बयान दिया था. पीटीआई से बात करते हुए सांसद ने कहा था कि सीसामऊ के सपा विधायक के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जांच स्वतंत्र, निष्पक्ष और तथ्यों के आधार पर की जानी चाहिए. बताते हैं कि बीजेपी सांसद का ये बयान सामने आने के बाद ही इरफ़ान ने पुलिस के सामने सरेंडर किया.

सत्यदेव पचौरी से जब ये पूछा गया कि क्या उन्होंने सोलंकी की पत्नी और मां को प्रमुख सचिव, गृह सहित कुछ वरिष्ठ अफसरों से मिलाने में मदद की? इस पर उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अधिकार है कि वो अधिकारियों के संज्ञान में मामले को लाकर उनसे मदद मांगे. हालांकि, पचौरी ने इरफान सोलंकी के मामले में किसी तरह का दखल देने या परिवार की मदद के लिए किसी से कहने के आरोप से इनकार किया.

इरफान सोलंकी के खिलाफ क्या मामला है?

आजतक के सिमर चावला के मुताबिक कानपुर पुलिस ने 8 नवंबर को इरफान और रिजवान सोलंकी पर एक महिला के साथ भूमि विवाद के बाद दंगा और आगजनी करने का मामला दर्ज किया था. महिला ने इन लोगों पर उसके घर को जलाने का आरोप लगाया था. ये FIR शहर में डिफेंस कॉलोनी जाजमऊ की नजीर फातिमा की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी. फातिमा का आरोप है कि उनके पास डिफेंस कॉलोनी में 535 वर्ग गज का एक प्लॉट है, जहां वो 1986 से रह रही थीं. विधायक और उसके भाई ने उनकी लगभग 200 वर्ग गज जमीन हड़प ली है. इस मामले में केस दर्ज करने के बाद पुलिस की एक टीम ने सपा विधायक और उनके भाई के घर छापेमारी की, लेकिन उनका पता नहीं चल सका.

इसके अलावा सपा विधायक इरफान सोलंकी पर फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल कर हवाई यात्रा करने का केस भी दर्ज किया गया है. पुलिस का दावा है कि इरफान ने नकली नाम से दिल्ली और मुंबई की हवाई यात्रा की. आधार कार्ड में तस्वीर उनकी थी, लेकिन नाम अशरफ अली लिखा हुआ था.

वीडियो: सपा नेता हाजी इरफान सोलंकी का लल्लनटॉप इंटरव्यू

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement