The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP Jhansi bajaj finance area m...

टारगेट पूरा नहीं कर पाया तो दे दी जान, घरवाले बोले छुट्टी के दिन भी धमकाया जाता था

Jhansi में एक फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने अपनी जान दे दी. इसके पीछे की वजह कंपनी की तरफ से टारगेट पूरा करने का दबाव बताया जा रहा है. पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है.

Advertisement
UP, Jhansi, Finance company
झांसी में फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने दी अपनी जान (फाइल फोटो)
pic
रविराज भारद्वाज
30 सितंबर 2024 (Updated: 30 सितंबर 2024, 11:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) जिले में एक फाइनेंस कंपनी के एरिया मैनेजर ने अपनी जान दे दी है ( Area Manager Suicide). इसके पीछे की वजह कंपनी की तरफ से टारगेट पूरा करने का दबाव बताया जा रहा है. फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले एरिया मैनेजर ने पांच पन्नों का एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. जिसमें दो अधिकारियों का नाम भी लिखा है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, मामला नवाबाद थाना क्षेत्र के महाराणा प्रताप नगर का है. जहां, 34 साल के तरुण सक्सेना एक फाइनेंस कंपनी में एरिया मैनेजर के तौर पर कार्यरत थे. उन पर टारगेट पूरा करने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा था. आरोप है कि सीनियर अधिकारी टारगेट पूरा नहीं होने पर तरुण को नौकरी से निकालने की धमकी भी दे रहे थे.

उन्हें आसपास के कुछ इलाकों में लोन वसूली का जिम्मा दिया गया था. जिसमें तालबेहट, मोंठ और बड़ागांव जैसे कुछ इलाके शामिल थे. समस्या ये थी कि इलाके में लोन लेने वाले अधिकतर लोग किसान थे. बारिश की वजह से इन किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी. ऐसे में किसान अपने लोन की किश्त जमा करने में असमर्थ थे.

ये भी पढ़ें: 'वर्कलोड' से बेटी की मौत, अंतिम संस्कार में कंपनी से कोई नहीं पहुंचा, मां का पत्र वायरल

छुट्टी के दिन भी मीटिंग

तरुण के छोटे भाई गौरव सक्सेना ने भास्कर को बताया कि तरुण अपने खुद के पैसे लगाकर टारगेट पूरा कर रहे थे. गौरव के मुताबिक पिछले दो माह से वो गौरव से भी पैसे ले रहे थे और हर महीने स्थिति ऐसे ही होने लगी थी. गौरव ने आगे बताया कि तरुण ने बताया था कि कंपनी के अधिकारी उनके साथ गाली-गलौज भी करते थे और यहां तक कि उन्हें नौकरी से हटाने का भी अल्टीमेटम दे दिया गया था. गौरव के मुताबिक इन सब वजहों से तरुण अत्यधिक तनाव में थे. गौरव के मुताबिक रविवार को छुट्टी वाले दिन भी तरुण ने कंपनी के अफसरों के साथ सुबह 6 बजे मीटिंग की. इस दौरान भी उन्हें धमकाया गया था. इन्हीं सब वजहों से उनके भाई को ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मौके से पांच पन्ने का एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमें तरुण ने कंपनी के दो अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है. पुलिस के मुताबिक लिखित शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज किया जाएगा.

वीडियो: नोएडा पुलिस की कस्टडी में रेप के आरोपी की 'सुसाइड' से मौत, पूरी चौकी सस्पेंड

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement