The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP handcuffed prisoner arrived...

हथकड़ी लगाए ताजमहल देखने जा रहा था कैदी, ASI वालों ने अरमानों पर पानी फेर दिया

मामला Uttar Pradesh के आगरा का है. आसपास मौजूद लोग ये देखकर चौंक गए कि ना ही उसे पहनाई गई हथकड़ी को किसी ने पकड़ा है और ना ही उसे किसी तरह की पाबंदी में रखा गया है. लोगों का कहना है कि वीडियो बनाते समय पुलिसकर्मी ने रोकने की भी कोशिश की.

Advertisement
Agra police
ASI का कहना है कि क़ैदी के हाथ में हथकड़ी लगे होने के कारण उसे ताजमहल में एंट्री नहीं दी गई. (फ़ोटो - सोशल मीडिया)
pic
हरीश
26 जुलाई 2024 (Updated: 26 जुलाई 2024, 14:46 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें हाथ में हथकड़ी लगाए एक क़ैदी ताजमहल (handcuffed prisoner in Taj Mahal) में अंदर जाने की कोशिश कर रहा है, वो भी पुलिस वाले के साथ. लेकिन हथकड़ी देख ASI के कर्मचारियों ने उसे गेट के अंदर घुसने से मना कर दिया. ये देखकर आसपास मौजूद पर्यटक और स्थानीय लोग हैरान हो गए. उन्हीं में से किसी ने इसका वीडियो भी बना लिया.

आजतक की ख़बर के मुताबिक़, क़ैदी हिमाचल प्रदेश के मंड़ी ज़िले का है. उसे आगरा की एक कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था. इसी दौरान वो पेशी के बाद पुलिस वालों के साथ ताजमहल देखने पहुंचा था, जहां वो आराम से टहलता दिखा. आसपास के लोग ये देखकर चौंक गए कि ना ही उसे पहनाई गई हथकड़ी को किसी ने पकड़ा है और ना ही उसे किसी तरह की पाबंदी में रखा गया है.

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने कहा कि क़ैदी के हाथ में हथकड़ी लगे होने के कारण उसे ताजमहल में एंट्री नहीं दी गई. ताज सुरक्षा के ASP सैयद अरीब अहमद ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया कि इंटरनेट पर वायरल हो रहा ये वीडियो पुराना है. ASP ने मीडिया रपटों का हवाला देते हुए बताया कि क़ैदी के साथ मौजूद पुलिसकर्मी हिमाचल प्रदेश पुलिस में तैनात है. उनका कहना है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस को इसके बारे में बताया गया है और आगे जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें - काम ढूंढने दिल्ली आई नाबालिग को सेक्स वर्क... रेड लाइट एरिया की ये कहानी झकझोर कर रख देगी!

PTI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि घटना 23 जुलाई की है. बताया गया कि हिमाचल प्रदेश के नंबर प्लेट की एक सफ़ेद पुलिस जीप ताजमहल से 500 मीटर की दूरी पर खड़ी थी. बैरियर के पास मौजूद स्थानीय पुलिस ने जीप में पहुंचे पुलिसवालों से अपने हथियार छोड़ने को कहा था. इसके बाद एक पुलिसवाले ने कैदी के साथ अंदर घुसने की कोशिश की. लेकिन ASI स्टाफ़ ने उन्हें रोक दिया. कुछ लोगों का कहना है कि वीडियो बनाते समय पुलिसकर्मी ने रोकने की भी कोशिश की.

वीडियो: मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों ने मानसिक रूप से बीमार शख्स को पीटा, वीडियो वायरल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement