The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • up ghaziabad gang rape police ...

क्राइम सीन रिक्रिएट कर रही थी गाजियाबाद पुलिस, गैंगरेप आरोपी पिस्तौल छीन भागने लगा, फिर हुआ असली एक्शन

यूपी के गाजियाबाद में गैंग रेप के एक आरोपी को क्राइम सीन पर लाया गया था. यहां पुलिस और आरोपी के बीच मुठभेड़ हो गई. घायल आरोपी के खिलाफ 10 साल की नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप का केस दर्ज है.

Advertisement
up ghaziabad gang rape police encounter accused shot in leg
आरोपी जाकिर और निजाम (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
pic
रवि सुमन
15 दिसंबर 2023 (Published: 09:17 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्राइम सीन को रिक्रएट करना पुलिस इनवेस्टिगेश की एक सामान्य प्रक्रिया है. मगर यूपी के जिला  गाजियाबाद में यही ‘आम’ बात एक ‘खास’ एनकाउंटर की वजह बन गई. हुआ ये कि गाजियाबाद पुलिस गैंगरेप के एक आरोपी को लेकर क्राइम सीन पहुंची थी. मकसद था वारदात का रिक्रिएशन करके चार्जशीट को पुख्ता करना. यूपी पुलिस का कहना है कि मौका ए वारदात पर पहुंचते ही आरोपी के दिमाग पर हीरोपंती सवार हो गई. जनाब ने पुलिसवाले से पिस्तौल छिनी और धांय-धांय करते हुए भागने लगे. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने गोली हवा में नहीं बल्कि पुलिस टीम की ओर निशाना साधकर चलाई. लिहाजा पुलिसवालों को भी ‘सेल्फ डिफेंस’ में गोली चलानी पड़ी. 

ऐसे हुआ ‘शूट आउट एट गाजियाबाद’- भागते हुए आरोपी ने जो गोलियां हवा में चलाई थीं, वो तो हवा में ही उड़ गईं. मगर पुलिस की गोली सीधा आरोपी के पैरों में जा लगी और वो धड़ाम से गिर पड़ा. फिर क्या था, पुलिस वालों ने आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां उसकी हालत पुलिस के मुताबिक खतरे से बाहर बताई जा रही है. इस मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. लोनी इलाके के एसीपी सूर्य बलि मौर्य ने बताया कि “14 दिसंबर को 32 साल के आरोपी निजाम भागने की कोशिश कर रहा था. उसने पुलिस पर फायरिंग भी की. पुलिस से हुई मुठभेड़ में उसके दोनों पैरों में गोलियां लगीं. आरोपी निजाम को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.”

गैंग रेप का आरोपी था निजाम- गाजियाबाद में जिस निजाम को पुलिस की गोली लगी, उस पर एक नाबालिग के हुए गैंग रेप में शामिल होने का आरोप है. इंडिया टुडे से जुड़े मयंक गौर की रिपोर्ट के मुताबिक, गैंगरेप की घटना 10 दिसंबर की है. गाजियाबाद के लोनी थाना क्षेत्र में एक 10 साल की नाबालिग बच्ची के साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया. मामले में दो कार सवार लोगों को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: यूपी में गैंगरेप के आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो को लगी गोली

राशिद अली गेट के पास नाबालिग पीड़िता बारात देखने के लिए अपने घर से निकली थी. बारात के साथ आगे जाने पर वो रास्ता भटक गई. इसके बाद दो लोगों ने नाबालिग बच्ची को कार में बिठाया और गैंगरेप किया. आरोप के मुताबिक, दोनो ने बच्ची को घर तक छोड़ने की बात कह कर बहलाया-फुसालाया. बच्ची जब कार में बैठ गई तो आरोपियों ने कार को निठोड़ा रोड की तरफ मोड़ लिया. 12 दिसंबर को बच्ची की मां की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. 

घटना के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे. पुलिस ने जाकिर और निजाम नाम के दो व्यक्तियों को आरोपी बनाया. मामले में 58 साल के जाकिर को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई कार को भी बरामद कर लिया है. इसके बाद 32 साल के दूसरे आरोपी निजाम को भी गिरफ्तार किया गया.

इससे पहले, 30 नवंबर को भी गाजियाबाद के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र में गैंगरेप की घटना हुई थी. इस घटना में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में भी आरोपियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में दो आरोपियों के पैरों में गोली लगी थी.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में 40 साल की औरत का गैंगरेप, स्वाति मालीवाल ने कहा - "रेप के बाद रॉड डाली गई"

वीडियो: दी लल्लनटॉप शो: संसद पर हमला या सुरक्षा में सेंध: सच क्या है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement