The Lallantop
Advertisement

स्मृति ईरानी से मिलने गया कांग्रेसी गमछे के साथ 'भाजपाई' बनकर लौटा, फिर ये कह दिया

अमेठी के विकास अग्रहरि को हाल ही में कांग्रेस का यूपी स्टेट को-कॉर्डिनेटर बनाया गया है. अपने बीजेपी जॉइन करने की खबर आने पर बोले कि- 'मुझे नहीं पता था कि एक पटका पहनाकर, ये बता दिया जाएगा कि आप बीजेपी में शामिल हो गए हैं.'

Advertisement
Congressman went to meet Smriti Irani
इस तस्वीर के आधार पर कांग्रेस के विकास अग्रहरि के BJP में शामिल होने का दावा किया गया. (फोटो: @BJP4Amethi)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 19 अप्रैल 2024, 15:41 IST)
Updated: 19 अप्रैल 2024 15:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

खबर है कि एक कांग्रेसी को भगवा गमछा पहनाकर बिना बताए भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन करा दी गई. मामला यूपी के अमेठी का है. गुरुवार, 18 अप्रैल को खबर आई कि यूपी कांग्रेस के प्रदेश सह-समन्वयक विकास अग्रहरि ने BJP की सदस्यता ग्रहण की है. लेकिन विकास अग्रहरि कह रहे हैं कि उन्होंने BJP जॉइन की ही नहीं. उनका कहना है कि वो तो सिर्फ अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी से मिलने गए थे. उन्होंने कहा है कि वो कांग्रेस में थे, कांग्रेस में हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे. फिर, ये पूरा मामला क्या है? आपको बताते हैं.

BJP ने शेयर की थी तस्वीर 

दरअसल, 18 अप्रैल को BJP अमेठी (@BJP4Amethi) ने यूपी कांग्रेस के प्रदेश सह-समन्वयक विकास अग्रहरि के BJP में शामिल होने की जानकारी दी. @BJP4Amethi ने X पर पोस्ट किया,

"केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जी की मौजूदगी में अमेठी के पार्टी जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा ने कांग्रेस के प्रदेश सह-समन्वयक  विकास अग्रहरि जी को BJP की सदस्यता ग्रहण कराई."

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी को 'निकम्मा' कहा था, अब कांग्रेस ने स्मृति ईरानी के लिए PM मोदी से कुछ मांगा है

विकास अग्रहरि की तस्वीर भी सामने आई, जिसमें वो भगवा गमछा डाले अमेठी के BJP जिलाध्यक्ष राम प्रसाद मिश्रा से हाथ मिलाते दिख रहे हैं. तस्वीर में स्मृति ईरानी भी हैं. न्यूज एजेंसी ANI ने इस मुलाकात का वीडियो भी डाला है.

पटका पहनाकर BJP जॉइन करा दी?

हालांकि, जब ये खबर मीडिया में चलने लगी, तो विकास अग्रहरि ने इसका खंडन किया. उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस में ही हैं. विकास अग्रहरि ने कहा,

“मीडिया में जो चल रहा है, मैं उसका खंडन करता हूं. मैं उनके (स्मृति ईरानी) पास BJP जॉइन करने के लिए नहीं गया था. मैं अपने निजी काम के लिए सांसद जी के पास गया था और वहां पर मुझे ये नहीं पता था कि हमको...एक पटका पहनाकर...एक गमछा पहना कर ये बता दिया जाएगा कि आप बीजेपी में शामिल हो गए हैं.”

विकास अग्रहरि ने कहा,

“मैं कतई बीजेपी में नहीं गया हूं. मैं कांग्रेस में था, कांग्रेस में ही हूं और कांग्रेस में ही रहूंगा.”

विकास अग्रहरि ने कहा कि उन्हें खुद खबरों से पता चला था कि उनको BJP जॉइन करा दी गई. उनका कहना है कि जब वो स्मृति ईरानी से मिलने गए थे, तो वहां उनका सिर्फ औपचारिक स्वागत हुआ था. वहां भगवा पटका पहनने पर उन्होंने सफाई दी कि जो पटका उन्हें पहनाया गया था, वो भाजपा का पटका नहीं था, एक सामान्य पटका था.

बता दें कि विकास अग्रहरि को एक दिन पहले ही यूपी प्रदेश कांग्रेस कमिटी का स्टेट को-कॉर्डिनेटर बनाया गया है. 

इसकी जानकारी विकास अग्रहरि ने अपने फेसबुक अकाउंट पर दी थी. उन्होंने कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व और राहुल गांधी का आभार भी जताया था. 

वीडियो: नवनीत राणा के 'मोदी लहर नहीं' वाले बयान पर विपक्ष ने घेर लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement