The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP Bahraich clash between two ...

UP: बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान बवाल, पत्थरबाजी के बाद गोली चली, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल हो गया. इसमें गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई.

Advertisement
UP Bahraich clash between two communities (photo-aajtak)
बहराइच में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बवाल (फोटो-X)
pic
निहारिका यादव
13 अक्तूबर 2024 (Published: 22:43 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महराजगंज में रविवार  13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ा कि पथराव और फिर फायरिंग होने की भी जानकारी आई है. इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद इलाके में कई जगह पर विरोध प्रदर्शन और आगजनी की घटना भी सामने आई है. फिलहाल जिले में भारी पुलिस बल तैनात है.

आजतक से जुड़े राम बरन चौधरी की रिपोर्ट मुताबिक, मामला थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव का है. यहां रविवार 13 अक्टूबर की शाम विशेष समुदाय के शख्स के घर के सामने से गुजरे दुर्गा पूजा विसर्जन जुलूस पर पथराव हुआ. खबर के मुताबिक उसके बाद फायरिंग भी हुई. इसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद भीड़ ने वाहनों और घरों में आग लगा दी. घटना के बाद मूर्ति विसर्जन रोक दी गई है. वहीं, पूरे महराजगंज इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

मामला थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव का है. यहां रविवार शाम दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकाला गया. इस दौरान जब लोग जयकारा लगाते हुए विशेष समुदाय के अब्दुल हमीद के घर के सामने से गुजरे तो अज्ञात लोगों ने मूर्तियों पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव के बीच बदमाशों ने फायरिंग भी कर दी. इसमें गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 साल के राम गोपाल मिश्रा और एक अन्य शख्स घायल हो गए.  गोली लगने के बाद घायलों को बहराइच के मेडिकल कॉलेज लाया गया था. लेकिन इलाज के दौरान राम गोपाल मिश्रा की मौत हो गई. जैसे ही यह सूचना जुलुस में शामिल अन्य लोगों तक पहुंची. वैसे ही लोगों ने वाहनों और घरों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. इस दौरान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की गई. आगजनी की घटना में चार घर जलने की खबर है. 

तनाव की स्थिति बढ़ता देख कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ पीएससी के जवान मौके पर तैनात किए गए हैं. इसी के साथ मूर्तियों का विसर्जन रोक दिया गया है. फिलहाल पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो चुका है. इस घटना पर जिले के किसी भी पुलिस अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है. जिले के एसपी, एएसपी, सीओ और एसएचओ ने घटना पर खबर लिखे जाने तक कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

वीडियो: PM Modi की बात का जिक्र कर मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा बीजेपी आतंकवादी की पार्टी है

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement