The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • UP Agra Gutkha Addiction Husba...

पति खाता था गुटखा, जब बीवी ने भी खाना शुरू किया तो मामला पहुंच गया थाने, पता है फिर क्या हुआ?

Agra News: पति घर में गुटखे का स्टॉक रखता था. जब कुछ समय बीता तो पत्नी ने शौकिया तौर पर गुटखा खाना शुरू कर दिया. लेकिन धीरे-धीरे पत्नी को भी इसकी आदत लग गई.

Advertisement
Gutkha
गुटखा खाने से कैंसर होता है. (सांकेतिक तस्वीर: इंडिया टुडे)
pic
अरविंद शर्मा
font-size
Small
Medium
Large
3 अक्तूबर 2024 (Updated: 3 अक्तूबर 2024, 09:14 IST)
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुटखा खाने से कैंसर होता है. सिर्फ कैंसर ही नहीं होता. कई दूसरी दिक्कतें भी आती हैं, जिससे शरीर को नुकसान पहुंचता है. लेकिन गुटखा खाने की आदत ने एक जोड़े को ऐसी स्थिति में डाल दिया कि मामला पुलिस तक पहुंच गया. इससे इतना तो स्पष्ट हो गया कि गुटखा सिर्फ शारीरिक नुकसान ही नहीं पहुंचाता, बल्कि वैवाहिक रिश्ते में भी दरार डाल सकता है. ताजा मामला उत्तर प्रदेश (UP) के आगरा (Agra) का है.

Gutkha का स्टॉक रखता था

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस जोड़े की शादी साल 2022 में हुई. पति एक प्राइवेट कंपनी में काम करता है. और उसे गुटखा खाने की लत है. शुरू में तो सब ठीक चला. लेकिन पति घर में गुटखे का स्टॉक रखता था. जब कुछ समय बीता तो पत्नी ने शौकिया तौर पर गुटखा खाना शुरू कर दिया. लेकिन धीरे-धीरे पत्नी को भी इसकी आदत लग गई.

ये भी पढ़ें: UP में अब गुटखा खाने और कहीं भी पेशाब करने से पहले सौ बार सोचना... गजब बेइज्जती हो सकती है!

पति का कहना है कि महिला ने उनकी जेब से गुटखा चुराकर खाना शुरू कर दिया. इस बात पर पति-पत्नी में झगड़ा होने लगा. बात बढ़ी तो पति ने पत्नी को उसके मायके पहुंचा दिया. इसके बाद पत्नी ने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. मामला पारिवारिक था इसलिए पुलिस ने दोनों की काउंसलिंग कराने का फैसला लिया.

दोनों की काउंसलिंग कराई गई

पति-पत्नी को परिवार परामर्श केंद्र भेजा गया. काउंसलिंग के दौरान दोनों ने अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज कराई. पति ने कहा कि बार-बार मना करने के बाद भी उनकी पत्नी जेब से गुटखा चुरा लेती है. इस पर पत्नी ने कहा कि वो बस थोड़ा-सा ही गुटखा निकालती है. काउंसलर डॉक्टर सतीश खिरवार ने बताया कि उन्होंने दोनों को समझाया और दोनों को ही गुटखा छोड़ने की सलाह दी. काउंसलर के सामने दोनों ने वादा भी किया कि वो अब गुटखा नहीं खाएंगे. काउंसलर ने आगे कहा कि तंबाकू और शराब की लत के कारण परिवारों में सबसे ज्यादा कलह हो रही है.

"Gutkha के कारण झड़ रहे बाल"

इस साल मई महीने में भी आगरा से ऐसा ही एक मामला सामने आया था. एक पति ने कहा था कि गुटखा खाने के कारण उनकी पत्नी के बाल झड़ रहे हैं. और इसके कारण लोग उनका मजाक बनाते हैं. ये मामला भी पुलिस तक पहुंचा था. दोनों को काउंसलिंग के लिए भेजा गया था. पत्नी ने बताया था कि शादी के पहले से ही उन्हें गुटखा खाने की आदत थी. और इस बारे में उनके पति को जानकारी थी.

आगरा का ही एक और ऐसा ही मामला है. इसको इस लिंक पर क्लिक कर के पढ़ लीजिए- 'बीवी गुटखा खाकर पूरे शहर में बुलेट चलाती है... ' पति आदत से परेशान, मामला थाने पहुंचा, फिर...

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: कन्नौज के गुटखा मैन को किस नेता से शिकायत है?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement