The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Udhayanidhi Stalin was called ...

सनातन वाले बयान पर भड़के बागेश्वर बाबा ने स्टालिन को किस खानदान का बता दिया?

'मैं इससे ज्यादा जानवरों को जवाब नहीं देना चाहता', धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ये सब बोल गए...

Advertisement
Udhayanidhi Stalin Tamil Nadu called Ravana by Dhirendra Shastri Bageshwar Dham
बाबा बागेश्वर ने उदयनिधि स्टालिन को रावण के खानदान का बताया है | फाइल फोटो: आजतक
pic
अभय शर्मा
4 सितंबर 2023 (Updated: 4 सितंबर 2023, 15:48 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने तमिलनाडु (Tamli Nadu) के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) पर बड़ा हमला बोला है. बागेश्वर बाबा ने उदयनिधि स्टालिन को रावण के खानदान का बताया है. उन्होंने कहा कि उदयनिधि ने इस तरह का बयान देकर भारत के सनातनियों के दिल पर चोट पहुंचाई है. उनके मुताबिक जब तक भूमि पर जल और सूर्य हैं, तब तक यहां सनातनी रहेंगे.

एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा,

“ये रावण के खानदान के लोग हैं, अगर ऐसा भारत में रहने वाले किसी भारतीय ने कहा है तो उसने भारत में रहने वाले सभी सनातनियों के दिल पर चोट पहुंचाई है. ये राम का देश है और राम के इस देश में जब तक भूमि पर जल रहेगा और सूर्य रहेगा तब तक सनातन रहेगा. और ऐसा बोलने वाले आए और चले जायेंगे. मैं इससे ज्यादा जानवरों को जवाब नहीं देना चाहता.”

उदयनिधि स्टालिन का विवादित बयान

उदयनिधि स्टालिन ने अपने बयान में सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना महामारी से की थी. उदयनिधि 2 सितंबर को एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. “सनातन उन्मूलन सम्मेलन” नाम के इस कार्यक्रम में उदयनिधि ने तमिल भाषा में एक बयान दिया था. इसका हिंदी अनुवाद कुछ इस तरह है,

"सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए. हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते. हमें इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है."

तमिलनाडु से ही कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने भी उदयनिधि के बयान का समर्थन किया.

ये भी पढ़ें:- 'मैंने तो PM मोदी की तरह बोला...', सनातन धर्म खत्म करने की बात कहने वाले उदयनिधि ने अब क्या कहा?

BJP ने क्या कहा?

उदयनिधि के इस बयान पर BJP ने आपत्ति जताई. BJP आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने उदयनिधि पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि उदयनिधि स्टालिन ने देश की 80 फीसदी आबादी के नरसंहार का आह्वान किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोला.

अमित शाह ने रविवार को कहा,

‘दो दिन से इंडिया गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है. इंडिया के दो प्रमुख दल डीएमके और कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए. इन लोगों ने वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया है.’

अमित शाह ने दावा किया कि ये पहली बार नहीं है जब विपक्ष ने सनातन धर्म का अपमान किया है. उनके मुताबिक इससे पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है. जबकि, BJP का मानना है कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है.

उदयनिधि ने अब सफाई में क्या कहा?

उदयनिधि ने अपने बयान पर बवाल बढ़ने के बाद सफाई भी दी है. उदयनिधि ने कहा है कि BJP वाले जैसा दावा कर रहे हैं उन्होंने अपने बयान में नरसंहार शब्द का जिक्र नहीं किया है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देकर कहा कि जैसे पीएम मोदी 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात करते हैं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो कांग्रेसियों की हत्या करने के लिए कह रहे हैं. उसी तरह वो सनातन धर्म पर बोले हैं.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक सफाई देने के दौरान भी उदयनिधि अपने पुराने बयान पर कायम रहे. उनके मुताबिक उन्होंने केवल सनातन धर्म की आलोचना की है, लेकिन BJP उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है.

वीडियो: 'डेंगू, मलेरिया, कोरोना...', तमिलनाडु CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि का सनातन धर्म पर बयान वायरल

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement