The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Uddhav Thackeray targeted BJP ...

''BJP को बिलकिस बानो से राखी बंधवानी चाहिए''

INDIA गठबंधन की बैठक से पहले प्रेस वार्ता में उद्धव ठाकरे ने पूछा, 'नौ साल क्यों नहीं आई बहनों की याद?'

Advertisement
Uddhav Thackeray press conference before INDIA alliance meeting in Mumbai
उद्धव ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार को 9 साल तक बहनों की याद नहीं आई, अचानक बहनों की याद आ गई. (फाइल फोटो: PTI)
pic
सुरभि गुप्ता
30 अगस्त 2023 (Updated: 30 अगस्त 2023, 23:39 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की तीसरी बैठक होने के एक दिन पहले महाविकास अघाडी (MVA) गठबंधन की पार्टियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि INDIA गठबंधन में वो लोग देश की रक्षा करने के लिए इकट्ठा हुए हैं. गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता किए जाने और दाम में इस कटौती को रक्षा बंधन का गिफ्ट कहे जाने पर उद्धव ने मोदी सरकार पर तंज कसा. उद्धव ने कहा कि 9 साल तक बहनों की याद नहीं आई थी, अचानक बहनों की याद आ गई और रक्षा बंधन का गिफ्ट दे दिया. 

‘ये पब्लिक है, सब जानती है’

सिलेंडर की कीमत में कटौती को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा,

"क्यों 9 साल रक्षा बंधन हुआ नहीं था क्या? ये पब्लिक है, सब जानती है. कुछ भी करें, अभी उनको बचाने वाला कोई नहीं है."

उद्धव ठाकरे ने कहा कि BJP के लोगों को बिलकिस बानो से राखी बंधवानी चाहिए. मणिपुर की महिलाओं और देश की महिला पहलवानों की बात करते हुए उन्होंने कहा,

“मैंने एक खबर पढ़ी थी कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा गया था कि मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाएं. मैंने कहा, कि ऐसा करना ही हो, तो बिलकिस बानो से शुरुआत की जाए. हम एक ऐसी सरकार लाने के प्रयास के लिए जुटे हैं, जिसके राज्य में सभी महिलाओं को सुरक्षित महसूस हो- जिन महिलाओं का मणिपुर में जुलूस निकालकर अपमान हुआ और जो महिला कुश्ती खिलाड़ी दिल्ली में आंदोलन पर बैठीं.”

उद्धव ठाकरे ने महिलाओं को रक्षा बंधन की बधाई देते हुए कहा,

"रक्षा बंधन का त्योहार सिर्फ एक दिन का नहीं है. शासक (सरकार) का काम है कि हर दिन महिलाओं की सुरक्षा पर काम करे. महिलाओं को देश में सुरक्षित महसूस हो, ये सुनिश्चित किया जाए. दुर्भाग्य है कि देश और राज्य (महाराष्ट्र) में ऐसी सरकार नहीं है."

'INDIA में सबका मकसद एक है'

INDIA गठबंधन में शामिल पार्टियों की अलग-अलग विचारधारा के सवाल पर उद्धव ने कहा कि विचारधारा भले ही अलग हो, लेकिन उद्देश्य एक है और वो है देश की रक्षा करना. उद्धव ठाकरे ने कहा कि INDIA गठबंधन देश की रक्षा के लिए बना है, जो तानाशाही और जुमलेबाजी के खिलाफ है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव से सवाल किया गया कि INDIA गठबंधन प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कैसे तय करेगा. इस सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने BJP पर कटाक्ष करते हुए कहा कि INDIA गठबंधन के पास कई विकल्प हैं, लेकिन BJP के पास क्या विकल्प है.

वीडियो: PM दावेदारी पर AAP ने उछाला नाम, केजरीवाल के बिना I.N.D.I.A. वाले पोस्टर किसने लगा दिए?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement