The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • uddhav thackeray claims godhra...

राम मंदिर के उद्घाटन को ‘गोधरा’ से जोड़ा, उद्धव ठाकरे ऐसा बोल देंगे BJP ने सोचा ना होगा!

उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी हमला बोला. कहा कि बीजेपी और RSS की अपनी कोई भी उपलब्धियां नहीं हैं.

Advertisement
uddhav thackeray claims godhra type incident may happen during ram mandir inauguration
उद्धव ने कहा कि बीजेपी और RSS उनके पिता बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं. (फोटो- आजतक)
pic
प्रशांत सिंह
11 सितंबर 2023 (Updated: 12 सितंबर 2023, 10:16 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उद्धव ठाकरे ने निर्माणाधीन राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर ऐसा बयान दिया है जिस पर हंगामा मच गया है. बयान में उद्धव ठाकरे ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए मोदी सरकार लाखों लोगों को निमंत्रण दे सकती है. शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (Shiv Sena-UBT) के अध्यक्ष ने आगे कहा कि राम मंदिर के ऐसे उद्घाटन के बाद ‘गोधरा’ जैसी घटना हो सकती है.

मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के अनुसार महाराष्ट्र के जलगांव में एक सभा को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने ये बयान दिया. उन्होंने कहा,

“ऐसी संभावना है कि सरकार अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए बसों और ट्रकों में भारी संख्या में लोगों को आमंत्रित कर सकती है. वहां से वापसी के दौरान यात्री ‘गोधरा’ जैसी घटना को अंजाम दे सकते हैं.”

उद्धव ठाकरे का ये बयान उस वक्त आया है जब लोकसभा चुनाव होने में कुछ महीनों का वक्त ही बचा है. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में होने की संभावना है. ठाकरे ने बीजेपी-RSS की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास ऐसे प्रतीक नहीं हैं, जिन्हें लोग अपना आदर्श मानें. इसीलिए वो सरदार पटेल और नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे दिग्गजों को अपना रहे हैं. उद्धव ने आगे कहा कि बीजेपी और RSS उनके पिता बाल ठाकरे की विरासत पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं.

सरकार पर हमला बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और RSS की अपनी कोई भी उपलब्धियां नहीं हैं. पूर्व मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि सरदार पटेल की प्रतिमा का आकार मायने नहीं रखता, बल्कि उनकी उपलब्धियां मायने रखती हैं. ठाकरे ने कहा कि ये लोग सरदार पटेल की महानता हासिल करने के करीब भी नहीं हैं.

पहले भी सरकार पर हमला कर चुके हैं

उद्धव ठाकरे इससे पहले भी मोदी सरकार पर तंज कस चुके हैं. बीते दिनों गैस सिलेंडर 200 रुपये सस्ता किए जाने को रक्षाबंधन का गिफ्ट कहे जाने पर उद्धव ने कहा था कि बीजेपी को 9 साल तक बहनों की याद नहीं आई थी, अचानक बहनों की याद आ गई और रक्षाबंधन का गिफ्ट दे दिया. सिलेंडर की कीमत में कटौती को लेकर सवाल उठाते हुए उद्धव ने कहा था, ‘क्यों 9 साल रक्षा बंधन हुआ नहीं था क्या? ये पब्लिक है, सब जानती है. कुछ भी करें, अभी उनको बचाने वाला कोई नहीं है.’

(ये भी पढ़ें: ''BJP को बिलकिस बानो से राखी बंधवानी चाहिए'')

वीडियो: 'उद्धव इस्तीफा ना देते तो...', सुप्रीम कोर्ट ने जो कहा, वो महाराष्ट्र हिला देगा!

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement