The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • two labourers were killed and ...

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने दो प्रवासी मजदूरों की हत्या की, सुरंग बना रही कंपनी के कैंप पर हमला

कश्मीर जोन पुलिस ने X पर इस आतंकी हमले की जानकारी दी है. दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं.

Advertisement
terrorist attack in J-K's Ganderbal
आतंकियों की तलाश जारी है. (फोटो: PTI वीडियो का स्क्रीनशॉट)
pic
सुरभि गुप्ता
20 अक्तूबर 2024 (Updated: 20 अक्तूबर 2024, 22:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर में 20 अक्टूबर को गांदरबल के Gagangeer इलाके में आतंकी हमला होने की खबर है. कश्मीर जोन पुलिस ने X पर इस आतंकी घटना की जानकारी दी है. वहीं न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि इस आतंकी हमले में 2 मजदूरों की मौत हुई है, जबकि 2 मजदूर घायल हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने गांदरबल के गुंड इलाके में सुरंग बनाने का काम कर रही एक प्राइवेट कंपनी के शिविर में रह रहे मजदूरों पर गोलीबारी की. इस दौरान 2 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हुए हैं.

सुरक्षा बल हमले वाली जगह पर पहुंच गए हैं. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश जारी है. पुलिस ने कहा है कि घटना की विस्तृत जानकारी बाद में दी जाएगी.

आजतक के मीर फरीद और अशरफ वानी की रिपोर्ट के मुताबिक मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में जेड मोड़ सुरंग पर काम चल रहा है. मृतक मजदूर सुरंग बना रही टीम का हिस्सा थे.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा? LG ने मंजूरी दे दी है

इससे पहले 18 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में एक प्रवासी मजदूर का शव मिला था. अधिकारियों ने बताया कि बिहार के रहने वाले एक मजदूर का शव दक्षिण कश्मीर जिले में जैनापुरा के वाची इलाके से बरामद किया गया था. मजदूर की पहचान अशोक चौहान के तौर पर हुई थी. बताया गया कि अशोक चौहान अनंतनाग के संगम इलाके में रहते थे. उनके शरीर पर दो गोलियां लगने के निशान थे.

पिछले कुछ सालों में आतंकियों ने कई प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बनाया है. पिछले जुलाई में आतंकियों ने दो बार प्रवासी मजदूरों पर हमला किया था. इनमें कम से कम 5 लोग बुरी तरह घायल हुए थे. वहीं मई, 2023 में अनंतनाग में उधमपुर के रहने वाले व्यक्ति की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 2022 में भी इस तरह की टारगेटेड किलिंग्स काफी संख्या में हुईं. अक्टूबर 2022 में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो मजदूरों की मौत हुई थी. 

वीडियो: जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य बनाने के प्रस्ताव को LG ने दी मंजूरी

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement