The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • two itbp jawans lost their li...

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान पर निकले ITBP के दो जवान शहीद, IED ब्लास्ट में गई जान

शहीद हुए दोनों जवान धुरबेड़ा इलाके में चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान का हिस्सा थे.

Advertisement
Naxal attack in Chhattisgarh Two ITBP constables lost their lives
ITBP कॉन्स्टेबल अमर पनवर (बाएं) और के राजेश (दाएं) शहीद हुए हैं. (फोटो: आजतक)
pic
सुरभि गुप्ता
19 अक्तूबर 2024 (Published: 21:52 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ (Chhattishgarh) के नारायणपुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए एक IED ब्लास्ट में Indo-Tibetan Border Police (ITBP) के दो जवान शहीद हो गए. वहीं जिला पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि नारायणपुर जिले के कोडलियार गांव के पास एक जंगल में ये विस्फोट हुआ. इसमें ITBP की 53वीं बटालियन के दो जवान अमर पनवार (36) और के राजेश (36) शहीद हो गए.

ITBP ने बताया कि नारायणपुर जिले के कोडलियार इलाके में 19 अक्टूबर की सुबह करीब 11.45 बजे IED विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट में घायल हुए दो ITBP कॉन्स्टेबल अमर पनवर और के राजेश शहीद हो गए. दोनों जवान धुरबेड़ा इलाके में चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान का हिस्सा थे. अमर पनवर महाराष्ट्र के सतारा के रहने वाले थे. वहीं के राजेश आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में साल का सबसे बड़ा एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 30 'नक्सलियों' को मार गिराया

बस्तर रेंज के IG सुंदरराज पट्टीलिंगम ने बताया,

"जिला नारायणपुर के सीमावर्ती इलाके में जंगल क्षेत्र में माओवादियों की उपस्थिति की सूचना पर नारायणपुर DRG (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड), जिला पुलिस बल और ITBP का संयुक्त बल अभियान के लिए रवाना किया गया था. अभियान के दौरान 19 तारीख को माओवादियों द्वारा कोडलियार जंगल में माओवादियों द्वारा लगाए गए IED की चपेट में आने से दो ITBP जवान और दो नारायणपुर पुलिस के जवान घायल हो गए थे."

नारायणपुर के SP प्रभात कुमार ने बताया कि अबूझमाड़ क्षेत्र में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना पर 17 तारीख को टीमें ऑपरेशन के लिए निकली थी. वापसी के दौरान कोडलियार गांव के जंगल में एक टीम पर नक्सलियों ने IED विस्फोट किया.

पुलिस के मुताबिक इस विस्फोट में ITBP के दो जवान अमर पनवार और के राजेश गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनकी मौत हो गई. वहीं घायल हुए पुलिस के दो जवानों का इलाज चल रहा है. उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

वीडियो: छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने किया 30 'नक्सलियों' को मार गिराने का दावा, साल का सबसे बड़ा एनकाउंटर

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement