The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Trump attacker was rejected fr...

डॉनल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाला युवक निशानेबाज कैसा था? दोस्तों ने बताया स्कूल का सच

20 साल के जिस मैथ्यू क्रुक्स ने पेंसिल्वेनिया के बटलर में पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप पर हमला किया. अपने स्कूली दिनों में वो राइफल टीम में शामिल होना चाहता था.

Advertisement
Trump Attacker
ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू बेथेल पार्क हाई स्कूल से साल 2022 में ग्रेजुएट हुआ था. (फाइल फोटो: PTI और Bethel Park School District)
pic
सुरभि गुप्ता
15 जुलाई 2024 (Published: 23:21 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

थॉमस मैथ्यू क्रुक्स, 20 साल का वो शख्स जिसने एक रैली के दौरान अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर गोली चलाई. थॉमस मैथ्यू को घटनास्थल पर ही मार गिराया गया था. इस हमलावर के बारे में एक-एक कर नई जानकारियां सामने आ रही हैं. पता चला है कि बेथेल पार्क हाई स्कूल से साल 2022 में ग्रेजुएट हुआ थॉमस स्कूल की राइफल टीम में शामिल होना चाहता था, लेकिन उसे 'खराब' निशानेबाजी के कारण रिजेक्ट कर दिया गया था.

New York Post की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ साल पहले थॉमस मैथ्यू क्रुक्स ने बेथेल पार्क हाई स्कूल की राइफल टीम में शामिल होने की कोशिश की थी. ये बात हाई स्कूल में थॉमस के क्लासमेट रहे दो लोगों ने बताई है. थॉमस के एक क्लासमेट जेम्सन मर्फी ने बताया कि एक बार थॉमस अपने टारगेट से करीब 20 फीट दूर रह गया था. 

जेम्सन ने कहा,

"उसने कोशिश की...और वो इतना खराब निशानेबाज था कि वो टीम में जगह नहीं बना पाया और पहले दिन के बाद ही टीम से बाहर हो गया."

ये भी पढ़ें- 'दोस्त पर अटैक से चिंतित हूं...' PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग के बाद अमेरिकियों के लिए क्या लिखा?

थॉमस के दूसरे क्लासमेट ने बताया,

“थॉमस बिल्कुल भी निशाना नहीं लगा सकता था. वो एक बहुत ही खराब निशानेबाज था.”

बता दें कि शनिवार, 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार राष्ट्रपति चुनाव के संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप की रैली हो रही थी. इस दौरान ट्रंप पर हमला हुआ. उनकी तरफ कई राउंड फायरिंग हुई थी. इसमें वो बाल-बाल बच गए. हालांकि, एक गोली ट्रंप के कान को छूते हुए निकली और उनके चेहरे पर खून दिखा. इस हमले में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हुए.

फायरिंग करने वाले शख्स को तुरंत मार गिराया गया था. इसके बाद हमलावर की पहचान की गई. पता चला कि ट्रंप पर हमला करने वाले का नाम थॉमस मैथ्यू क्रुक्स था. क्रुक्स पेंसिल्वेनिया के बेथल पार्क का रहने वाला था और लोकल नर्सिंग होम के किचन में काम करता था. अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ट्रंप पर हमला करने के पीछे क्रुक्स का मकसद क्या था.

वीडियो: डोनाल्ड ट्रंप पर गोली चलाने वाला 20 साल का लड़का किसका सपोर्टर निकला? FBI ने क्या बताया?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement