The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • TMC MP mimicry Jagdeep Dhankha...

निलंबित सांसद ने सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी, राहुल गांधी ने वीडियो बनाया

संसद से निलंबित किए गए विपक्षी सांसदों के विरोध प्रदर्शन के दौरान TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी. वहीं राहुल गांधी उनका वीडियो बनाते दिखे.

Advertisement
Rajya Sabha chairman Jagdeep Dhankhar reacts to video of TMC MP
राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने TMC सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उनकी नकल उतारे जाने की घटना पर नाराजगी जाहिर की है. (फोटो: PTI और आजतक)
pic
सुरभि गुप्ता
19 दिसंबर 2023 (Published: 20:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा और राज्यसभा से निलंबित किए गए विपक्षी सांसद जब 19 दिसंबर को धरना देने बैठे, उस दौरान हुई एक घटना से विवाद हो गया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्याण बनर्जी राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री यानी नकल करने लगे. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी उनका वीडियो बनाते दिखे.

इस वाकये का वीडियो भी सामने आया है. इसमें TMC सांसद कल्याण बनर्जी जगदीप धनखड़ की नकल करते उतारते दिख रहे हैं. वहां मौजूद बाकी विपक्षी सांसद उनकी मिमिक्री देख हंसते नजर आ रहे हैं. जगदीप धनखड़ ने इस पर ऐतराज जताया है. कहा है कि इससे उन्हें कष्ट हुआ. 

ये भी पढ़ें- संसद से 49 और सांसद सस्पेंड, अब तक 141 निलंबित

राहुल गांधी TMC सांसद का वीडियो बना रहे थे

कल्याण बनर्जी जब सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतार रहे थे, तब वहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मनोज कुमार झा भी मौजूद थे. वीडियो में मनोज झा ताली बजाते नजर आ रहे हैं. वहीं राहुल गांधी अपना फोन निकाल कर कल्याण बनर्जी का वीडियो बनाते दिख रहे हैं. 

वीडियो जगदीप धनखड़ तक पहुंचा तो उन्होंने इसे शर्मनाक बताया. कहा कि ये अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उसका वीडियो बना रहा है.

धनखड़ बोले- 'इससे मुझे कष्ट हुआ'

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक जगदीप धनखड़ ने कहा,

"गिरावट की कोई हद नहीं है. मैंने एक वीडियो देखा टीवी पर एक बड़े नेता वीडियो बना रहे थे… जब एक दूसरे सांसद नकल उतार रहे थे. सद्बुद्धि आए उनको. कुछ जगह तो बख्शो." 

बाद में इस पूरी घटना पर राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने टिप्पणी भी की,

"माननीय सदस्यगण,

मैंने सदन स्थगित कर दी है. लोगों के मन में इस संस्था के खिलाफ किस तरह की प्रतिक्रिया है, इसका अंदाजा आपको नहीं है और आज हमें इसका सबसे निचला स्तर देखने को मिला."

उन्होंने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को संबोधित किया,

“श्री चिदंबरम जी यहां हैं. श्रीमान चिदंबरम आप बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं. सोचिए कि मेरे दिल पर क्या गुजर रही होगी जब आपके एक सीनियर नेता, एक सांसद द्वारा सभापति का मजाक उड़ाने की वीडियोग्राफी कर रहे थे, जिसमें मुझ पर व्यक्तिगत हमला किया जा रहा था. इससे मुझे कष्ट हुआ है. आपकी पार्टी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो डाला था जिसे बाद में हटा लिया गया. एक किसान के तौर पर मेरे बैकग्राउंड का अपमान करने, एक जाट के तौर पर मेरा अपमान करने और अध्यक्ष के तौर पर मेरे पद का अपमान करने के लिए आपने प्रवक्ता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया.”

जगदीप धनखड़ ने कहा कि राजनीतिक दलों के अपने आपसी विरोध होंगे, लेकिन राज्यसभा के सभापति का कार्यालय और स्पीकर का कार्यालय बहुत अलग है. उन्होंने कहा कि सभापति की नकल, स्पीकर की नकल शर्मनाक और अस्वीकार्य है.

ये भी पढ़ें- सांसदों के निलंबन पर संसद में मचा बवाल, क्या होगा हंगामे का अंजाम

वीडियो: संसद में सिक्योरिटी ब्रीच पर बवाल, राघव चड्ढा पर बरसे जगदीप धनखड़

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement