The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • TMC MP Mahua Moitra used offen...

महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में किसे दी गाली? कहा, 'इतने ह.... बनते हैं', पूरा सदन हिल गया

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को कहना पड़ा कि वो इस पर TMC से बात करेंगे.

Advertisement
TMC MP Mahua Moitra used offensive word in Lok Sabha Ruckus
महुआ मोइत्रा (फोटो-आजतक, सोर्स- लोकसभा)
pic
ज्योति जोशी
8 फ़रवरी 2023 (Updated: 8 फ़रवरी 2023, 08:45 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद महुआ मोइत्रा पर लोकसभा में ‘अपशब्द’ कहने का आरोप लगा है. मंगलवार, 7 फरवरी को सदन की कार्यवाही के दौरान उन्होंने अचानक आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया (Mahua Moitra Offensive statement in Lok Sabha). जैसे ही महुआ मोइत्रा ने वो शब्द बोला उसी वक्त लोकसभा में बवाल मच गया. BJP सांसदों और नेताओं ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ कड़ी आपत्ति जताई और उनसे माफी मांगने को कहा. इसके बाद TMC सांसद ने अपशब्द के लिए माफी मांगी.

क्या हुआ था?

मंगलवार को बजट सेशन के दौरान महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में भाषण दिया. भाषण में उन्होंने अडानी का मुद्दा उठाते हुए केंद्र सरकार की जमकर आलोचना की. मोइत्रा ने सवाल उठाया कि अडानी ग्रुप के FPO को जांच रिपोर्ट पूरी किए बिना मंजूरी क्यों दी गई. साथ ही उन्होंने अडानी ग्रुप में कथित अनियमितताओं की गहन जांच की मांग की. मोइत्रा अपने साथ एक टोपी भी लाई थीं. उन्होंने सदन में टोपी लहराकर पीएम मोदी पर पूरे ‘देश को टोपी’ पहनाने का आरोप लगाया. इस पर भी लोकसभा में हंगामा हुआ था.

महुआ का भाषण खत्म होते ही तेलुगू देशम पार्टी के सांसद राममोहन नायडू अपनी बात रखने लगे. तभी महुआ मोइत्रा अचानक अपनी कुर्सी से उठीं और सत्ता पक्ष के किसी सदस्य के लिए अपशब्द का इस्तेमाल कर दिया. कहा, इतने ह… बनते हैं.

ये सुनते ही सदन का माहौल गरमा गया. बीजेपी सांसदों ने मोइत्रा के खिलाफ काफी हंगामा किया. वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा,

कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं जाएगा. कुछ बहुत ही कठोर और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. मैं संसदीय कार्य मंत्री को TMC से बात करने के लिए कहूंगा.

TMC नेता ने बाद में अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी. हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वो इस घटना की शिकायत TMC के सुदीप बनर्जी से करेंगे. जोशी ने कहा-

मैं उनसे माफी मांगने के लिए कहूंगा. अगर वो ऐसा नहीं करती हैं तो ये उनकी संस्कृति है.

संसद के बजट सत्र में विपक्षी पार्टियां अडानी ग्रुप और उसके प्रमुख गौतम अडानी पर लगे आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) जांच या सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग कर रहा है. इस मुद्दे के चलत संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बार-बार रोकनी पड़ी है.

वीडियो: महुआ मोइत्रा संसद में सरकार पर भड़कीं बोलीं- 'पंगा मत लेना'!

Comments
thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement