The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Three BSF jawans on poll duty ...

जम्मू-कश्मीर में बड़ा बस हादसा, चुनाव ड्यूटी में जा रहे 4 BSF जवानों की मौत

पांच जवानों की हालत गंभीर है. उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
Three BSF jawans on poll duty killed after bus falls into gorge in Budgam
पुलिस के मुताबिक बस में बीएसएफ के 35 जवान सवार थे. (फोटो- X)
pic
प्रशांत सिंह
20 सितंबर 2024 (Published: 21:20 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में 20 सितंबर को एक बड़ा बस हादसा हो गया. दुर्घटना में एक बस के खाई में गिरने से सीमा सुरक्षा बल (BSF) के चार जवानों की मौत हो गई. पांच जवान इस घटना में घायल हुए हैं. पुलिस के मुताबिक घायल जवानों की हालत गंभीर है.

इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, बस मध्य कश्मीर के ब्रेल वाटरहेल क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुई. पुलिस ने जानकारी दी कि 52 सीटों वाली बस सात बसों के काफिले का हिस्सा थी. ये बसें जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के अगले चरण के लिए बीएसएफ जवानों को लेकर जा रही थी. पुलिस के मुताबिक बस में बीएसएफ के 35 जवान सवार थे.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, घायल जवानों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. दुर्घटना में एक सिविलियन ड्राइवर भी घायल हुआ है.

सेना का वाहन खाई में गिरा था

17 सितंबर को भी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के वाहन के साथ बड़ा सड़क हादसा हुआ था. वाहन सड़क से फिसलकर गहरी खाई में गिर गया. इस हादसे में 1 जवान की मौत हुई थी, जबकि 3 जवान घायल हुए थे. सूचना मिलते ही बचाव कर्मियों और स्थानीय ग्रामीणों ने जवानों को बाहर निकाला था. इलाज के दौरान एक जवान लांस नायक बलजीत सिंह की मौत हो गई.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि वाहन को काफी नुकसान पहुंचा. शुरुआत में दो जवानों की हालत गंभीर बताई गई थी.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक़, सरकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) मंजाकोट के ब्लॉक मेडिकल ऑफ़िसर सलीम अहमद भट्टी ने इसे लेकर विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शुरू में सभी घायलों को PHC मंजाकोट में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें राजौरी के सशस्त्र बलों के अस्पताल, 150 जनरल अस्पताल में रेफर कर दिया गया. दुर्घटना को लेकर एक केस भी दर्ज किया गया है और आगे जांच की जा रही है.

वीडियो: Jammu Kashmir Election: आतंक का गढ़ कहे जाने वाले अनंतनाग में लल्लनटॉप से क्या बोले युवा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement