The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • third incident of stone peltin...

अब केरल में चले वंदे भारत पर पत्थर, तीन दिन पहले दो और ट्रेनों के शीशे तोड़े थे

वंदे भारत पर पत्थरबाजी के आरोपियों को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Advertisement
third incident of stone pelting at train vande bharat kerala kannur district none injured
वंदे भारत ट्रेन पर फिर पथराव. (सांकेतिक फोटो- आजतक)
pic
ज्योति जोशी
17 अगस्त 2023 (Updated: 17 अगस्त 2023, 12:54 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

केरल (Kerala) के कन्नूर जिले में वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat) पर पथराव का एक और मामला सामने आया है. कन्नूर में पिछले चार दिनों में ये तीसरा ऐसा केस है. घटना वाटकारा इलाके में हुई. 16 अगस्त को शाम साढ़े चार बजे के आसपास कासरगोड से तिरुवनंतपुरम की ओर जा रही ट्रेन पर किसी अज्ञात शख्स ने पत्थर मार दिए.

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि घटना में सी-8 कोच की एक खिड़की का शीशा बाहर की तरफ से टूट गया. घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

इससे पहले 13 अगस्त को दक्षिणी कन्नूर और वालापट्टनम के बीच के इलाके में दो ट्रेनों पर पथराव हुआ था. मंगलुरु-चेन्नई सुपरफास्ट एक्सप्रेस और नेत्रावती एक्सप्रेस. अधिकारियों ने बताया था कि दोनों ट्रेनों के AC कोचों की खिड़की का शीशा टूटा मिला था.

तीनों ही घटनाओं में शामिल आरोपियों को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

इससे पहले, 13 अगस्त की सुबह करीब 10 बजे MP के मुरैना जिले में बानमोर रेलवे स्टेशन के पास भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था. घटना में खिड़की का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया था. मामले में 20 साल के आरोपी शख्स को अरेस्ट किया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने ट्रेन पर पत्थर मारने की बात कबूल की और बताया कि उसने मनोरंजन के लिए ऐसा किया.

रेलवे को 55 लाख का नुकसान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने 26 जुलाई को संसद में वंदे भारत ट्रेन से जुड़े मामलों के हैरान कर देने वाला आंकड़ें साझा किए थे. उन्होंने बताया कि 2019 के बाद से वंदे भारत ट्रेनों पर पथराव के चलते रेलवे को 55 लाख रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है. आगे बताया कि अब तक पथराव के मामले में शामिल 151 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने आगे बताया था कि चलती ट्रेनों पर पथराव की घटनाओं को कंट्रोल करने के लिए की जाने वाली कार्रवाई के संबंध में गाइडलाइंस जारी की गई हैं. रेल मंत्री ने बताया था कि असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी नियमित अभियान चलाया जा रहा है. ये तमाम आंकड़ें लोकसभा में गुवाहाटी की एक सांसद क्वीन ओजा के लिखित प्रश्न के जवाब में दिए गए थे. 

वीडियो: आगरा में वंदे भारत पर फिर चले पत्थर, खिड़की के शीशे टूट गए

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement