The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • Telangana: MP from KCR's party...

तेलंगाना चुनाव लड़ रहे सांसद को किसी ने चाकू मार दिया, सीएम KCR बोले- 'हमारे पास भी हिम्मत है'

घायल सांसद प्रभाकर रेड्डी BRS के ही टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव प्रचार के लिए वो सिद्दिपेट आए थे, उसी दौरान एक व्यक्ति ने उन पर चाकू से हमला कर दिया.

Advertisement
BRS MP Kotha Prabhakar Reddy Stabbed(Photo- India Today)
बीआरएस सांसद कोठा प्रभाकर रेड्डी (फोटो- इंडिया टुडे)
pic
मानस राज
30 अक्तूबर 2023 (Published: 20:36 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलंगाना में चुनाव प्रचार कर रहे BRS सांसद प्रभाकर रेड्डी को किसी ने चाकू मार दिया. प्रभाकर रेड्डी भारत राष्ट्रपति समिति (BRS) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. सोमवार, 30 अक्टूबर को वो चुनाव प्रचार करने सिद्दिपेट में आए थे. उसी दौरान किसी ने उन पर चाकू से हमला कर दिया. प्रभाकर रेड्डी इस हमले में घायल हुए हैं. उन्हें अस्पताल ले जाए जाने के वीडियो वायरल हैं.

BRS ने प्रभाकर रेड्डी को दुब्बाका से उम्मीदवार बनाया है. सोमवार को वो सिद्दिपेट पहुंचे. इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक सांसद पर हमला तब हुआ जब वो सिद्दिपेट के सुरमपल्ली गांव में चुनाव प्रचार कर रहे थे. प्रशंसकों के साथ प्रभाकर रेड्डी एक व्यक्ति के घर की तरफ बढ़ रहे थे, तभी भीड़ में से एक शख्स आगे आया और रेड्डी के पेट में चाकू मार दिया.

तेलंगाना के मंत्री हरीश राव ने घटना की पुष्टि कर बताया कि प्रभाकर रेड्डी के पेट में चाकू से वार किया गया है. हमलावर का नाम राजू है जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. उसने रेड्डी पर क्यों हमला किया, ये फिलहाल साफ नहीं है. हमला करते ही राजू को BRS कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की. हमले के बाद प्रभाकर रेड्डी को गजवेल के अस्पताल ले जाया गया. हालांकि मेडक से 2 बार सांसद रहे रेड्डी को बाद में सिकंदराबाद के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी हालत स्थिर बताई गई है. 

KCR ने की निंदा

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बांसवाड़ा में एक रैली में कहा कि सभी को स्पष्ट रूप से प्रत्याशी पर हुए इस हमले की निंदा करनी चाहिए. KCR ने आगे कहा,

"दुब्बाका के प्रत्याशी पर हमला, मुझ पर हमला है. यदि इस तरह के हमले नहीं रुके, यदि संयम न रखा गया तो हमारे पास भी साहस है. अगर हम भी ऐसी ही हरकतें करने लगें तो आप मिट्टी में मिल जाएंगे."

सीएम KCR ने तेलंगाना की आम जनता के साथ-साथ जानकार लोगों से इस घटना की निंदा करने की अपील की है.

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement