The Lallantop
Advertisement
  • Home
  • News
  • telangana cm revanth reddy ups...

UPSC Prelims पास करने पर ही अभ्यर्थियों को मिले 1-1 लाख रुपये, अगर मेंस भी क्लियर किया तो...

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कहा कि UPSC मेंस एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थियों को अतिरिक्त एक लाख रुपये प्रदान किए जाएंगे.

Advertisement
telangana cm revanth reddy upsc prelims aspirants given to one lakh rupees
सीएम रेवंत रेड्डी ने UPSC की प्रिलिम्स परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को 1 लाख रुपये प्रदान की है. (तस्वीर-इंडिया टुडे)
pic
सचेंद्र प्रताप सिंह
27 अगस्त 2024 (Published: 23:42 IST)
font-size
Small
Medium
Large
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलंगाना में UPSC की प्रीलिम्स परीक्षा पास करने वालों की मौज हो गई. मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने इन अभ्यर्थियों को एक लाख रुपये प्रदान किए हैं. ये पुरस्कार राशि 'राजीव गांधी सिविल्स अभयहस्तम कार्यक्रम' (RGCAP) के तहत दी गई है. छात्रों को प्रोत्साहित और आर्थिक सहायता देने के उद्देश्य से हैदराबाद स्थित राज्य सचिवालय में कार्यक्रम का आयोजित किया गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि UPSC मेंस एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थियों को एक लाख रुपये की अतिरिक्त सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

सीएम रेवंत रेड्डी ने अभ्यर्थियों को संबोधित भी किया. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि RGCAP अभ्यर्थियों और उनके परिवार के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है. सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने लंबे समय से पेंडिंग में पड़ी नौकरियों को पूरा करने के लिए तुरंत कार्रवाई की है. नई सरकार बनने के बाद से तीन महीने के अंदर 30 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति दी जा चुकी है.  

सीएम रेड्डी ने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ रही है. क्योंकि एजुकेशन सिस्टम योग्यता के बजाय केवल सर्टिफिकेट पर केंद्रित हो गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए सरकार ने यंग इंडिया स्किल्स यूनिवर्सिटी की शुरूआत की है. इस यूनिवर्सिटी का चेयरपर्सन मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा को नियुक्ति किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस यूनिवर्सिटी का लक्ष्य कि हर साल 20 हजार व्यक्तियों को उनकी क्षमता के हिसाब से प्रशिक्षण प्रदान करना है.

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने आगे कहा कि राज्य सरकार अगले साल यंग इंडिया स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित करने की योजना बना रही है. जिसका लक्ष्य भविष्य के ओलंपिक खेलों में ज्यादा मेडल हासिल करना है.

ये भी पढ़ें- चोरों को पकड़ने में इन दो गांवों के लोगों का तालमेल देख पुलिस भी कहेगी, इनसे सीखना चाहिए!

सीएम ने OBC, SC, ST और अल्पसंख्यक छात्रों के लिए गुरुकुल की स्थापना की घोषणा भी की है. इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में आवासीय विद्यालय खोले जाएंगे. सीएम ने कहा कि हमने छात्रों के "बड़े भाई" के रूप में उनके समस्याओं का समाधान करने की जिम्मेदारी ली है.

वीडियो: UPSC Lateral Entry पर सरकार ने यूटर्न क्यों लिया, PM Modi ने क्या कहा?

Comments
thumbnail

Advertisement

Advertisement